Move to Jagran APP

Noida Lockdown Extension: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिये -क्या होगी गाइडलाइन

Noida Lockdown Extension नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 31 मई तक लॉकडाउन को योगी सरकार ने बढ़ा दिया है। अब यहां पर लोगों को 31 मई तब पांबदियों में रहना होगा। तो आइए जानते हैं इस दौरान यहां पर क्या होगी गाइडलाइन।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sat, 22 May 2021 08:44 PM (IST)Updated: Sat, 22 May 2021 09:06 PM (IST)
Noida Lockdown Extension: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिये -क्या होगी गाइडलाइन
नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 31 मई तक लॉकडाउन को योगी सरकार ने बढ़ा दिया है।

नोएडा, आनलाइन डेस्क। Noida Lockdown Extension: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 31 मई तक लॉकडाउन को योगी सरकार ने बढ़ा दिया है। अब यहां पर लोगों को  31 मई तब पांबदियों में रहना होगा। दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्रदेश की योगी सरकार ने कोरोना के संक्रमण को कम करने के लिए लाॅकडाउन को आगे बढ़ा दिया है। ऐसे में अब यहां पर 31 मई तक लाॅकडाउन रहेगा। आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में कोरोना से लड़ने के लिए लॉकडाउन लगाया जा रहा है। ऐसे में यूपी सरकार ने भी लॉकडाउन लगा कर कोरोना के संक्रमण को कम करने की कोशिश की है। योगी सरकार ने कोरोना कर्फ्यू कह कर इसे प्रदेश में लगाया है।

loksabha election banner

इन्हें रहेगी छूट- 

  • आवश्यक सेवा से जुड़े लोगों को लाॅकडाउन से छूट रहेगी।
  • टीवी एवं प्रेस से जुड़े काम करने वालों को अपने आइकार्ड के साथ आने-जाने की छूट रहेगी।
  • वैक्सीनेशन के लिए जाने वालों को अपना मैसेज दिखा कर जाने की रहेगी छूट।
  • ट्रेन-बस पकड़ने वालों को भी अपना टिकट दिखा कर जाने वालो को रहेगी छूट।
  • बेवजह बाहर जाने वालों पर पुलिस करेगी सख्ती।

इधर, वैक्सीनेशन ड्राइव थ्रू का शुक्रवार को समापन हो गया। जिला प्रशासन ने 17 मई को सेक्टर-18 स्थित डीएलएफ माल में कार्यक्रम का शुभारंभ किया था। रोज वाहनों में बैठकर 75 से 90 के बीच लोगों ने कोविशील्ड की डोज ली। इस दौरान कुल पांच दिनों में 420 लोग लाभान्वित हुए। डीआइओ डॉ. नीरज त्यागी ने बताया कि शुक्रवार को वाहनों में 79 लोगों को पहली डोज लगी। कार्यक्रम को बेहतर रिस्पांस मिला है। इसे आगे भी बढ़ाया जा सकता है, इसको लेकर अधिकारी मंथन कर रहे हैं। वहीं, शुक्रवार को 57 सरकारी केंद्रों पर 7,949 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा। 18 से 44 वर्ष के बीच 5,386 लोगों ने पहली डोज ली। 60 वर्ष व इससे अधिक उम्र के 585 बुजुर्गों ने पहली और 31 ने दूसरी डोज ली। 45 से 59 वर्ष के बीच 1,700 लोगों ने पहली और 239 ने दूसरी खुराक लेकर खुद को सुरक्षित किया। विभिन्न केंद्रों पर आठ स्वास्थ्यकर्मी ने भी दूसरी डोज के लिए पहुंचे। दावा किया जा रहा है कि जिले में कोरोनारोधी दोनों टीके की पर्याप्त डोज है।

5500 फ्रंटलाइन वर्कर नोएडा में अब तक वैक्सीनेशन से दूर

वहीं, प्रशासन के तमाम दावों के बीच शहर में अब तक 5500 फ्रंटलाइन वर्कर का ही वैक्सीनेशन नहीं हो सका है। ये वर्कर नगरीय विकास एवं म्यूनिसिपल सुविधाएं जैसे जल, सीवर, उद्यान, विद्युत/यांत्रिकी, सिविल, सफाई व्यवस्था, अंतिम निवास, आक्सीजन भरवाने, नोएडा स्टेडियम में बने कोविड केयर सेंटर, शहर में संचालित आइसोलेशन सेंटर, कोविड चिकित्सालय आदि संवेदनशील स्थानों पर 24 घंटे सैनिटाइजेशन कार्य कर रहे है। इससे वह और उनका परिवार संक्रमित हो सकता है।

इन्हें सुरक्षित रखने को नोएडा प्राधिकरण की मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी, अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी प्रवीन कुमार मिश्र समेत नोएडा एम्प्लाइज एसोसिएशन कई बार जिलाधिकारी, जिला स्वास्थ्य विभाग समेत स्वास्थ्य मंत्री, मुख्य सचिव उत्तर प्रदेश तक को पत्र लिखा जा चुका है। नोएडा एम्प्लाइज एसोसिएशन के अध्यक्ष चौधरी राज कुमार सिंह ने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर के लिए विशेष वैक्सीनेशन शिविर सेक्टर-6 स्थित नोएडा प्राधिकरण कार्यालय या सेक्टर-21 ए स्थित नोएडा स्टेडियम में लगवाने को कहा गया है। हाल ही में प्राधिकरण के सैकड़ों अधिकारी व कर्मचारी संक्रमित हुए है। करीब 25 कर्मियों व उनके परिवारजनों की संक्रमण से मृत्यु भी हो चुकी है। प्राधिकरण के अधिकारी व कर्मचारियों को कोविड-19 वैक्सीन लगाने में प्राधिकरण अपेक्षित सहयोग नहीं कर रहा। इससे प्राधिकरण के सभी अधिकारियों-कर्मचारियों में भारी रोष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.