Move to Jagran APP

Noida Coronavirus: गर्भवती महिला मिली कोरोना संक्रमित, क्लियो काउंटी सोसायटी सील

सात कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद अलग-अलग अस्पतालों से छुट्टी मिली है। इनमें एक 11 वर्षीय किशोरी और 41 साल की महिला शामिल है। वहीं एक गर्भवती महिला पॉजिटिव मिली है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Thu, 30 Apr 2020 10:46 PM (IST)Updated: Thu, 30 Apr 2020 10:46 PM (IST)
Noida Coronavirus: गर्भवती महिला मिली कोरोना संक्रमित, क्लियो काउंटी सोसायटी सील
Noida Coronavirus: गर्भवती महिला मिली कोरोना संक्रमित, क्लियो काउंटी सोसायटी सील

नोएडा (आशीष धामा)। गर्भवती महिला में कोरोना की पुष्टि होने के बाद बृहस्पतिवार को स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। अधिकारियों ने पीड़िता को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा क्लियो काउंटी सोसायटी सोसायटी को सैनिटाइज कर सील कर दिया है। हालांकि अभी तक महिला में संक्रमण का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। वहीं जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 138 पर पहुंच गया।

loksabha election banner

112 लोगों में 111 लोगों की रिपोर्ट आई निगेटिव

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी ने बताया कि 112 रिपोर्ट जांच केंद्रों से आई। जिनमें 111 रिपोर्ट निगेटिव जबकि सेक्टर-121 स्थित क्लियो काउंटी सोसायटी निवासी 27 वर्षीय गर्भवती महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। पीड़िता को वायरस का संक्रमण कैसे हुआ, इसकी अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है। वहीं, दूसरी ओर विभाग ने 31 नए कोरोना संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। अब तक विभाग 3592 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुका है और 88 पॉजिटिव मरीज ठीक होने के बाद घर लौट चुके हैं। अब विभाग को सिर्फ 772 रिपोर्ट का इंतजार है। जिले के संदिग्धों की जांच सेक्टर-62 स्थित एनआइबी और जिम्स में की जा रही है। उधर, जिला प्रशासन ने प्रोटोकॉल के तहत सोसायटी को सैनिटाइज करने के बाद सील कर हॉटस्पॉट में तब्दील करने की तैयारी शुरू कर दी। जिले में इस समय 54 हॉटस्पॉट है।

सात मरीजों को मिली छुट्टी

बृहस्पतिवार को सात कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद अलग-अलग अस्पतालों से छुट्टी मिली है। इनमें एक 11 वर्षीय किशोरी और 41 साल की महिला शामिल है। इन दोनों का दिल्ली के अपोलो में उपचार चल रहा था। इसके अलावा 63 वर्षीय व्यक्ति को दिल्ली के मैक्स अस्पताल से छुट्टी मिली है। साथ ही दो महिलाओं व एक पुरूष को ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स से छुट्टी दे दी गई। वहीं एक मरीज को चाइल्ड पीजीआइ से डिस्चार्ज किया गया है। मरीज का चाइल्ड पीजीआइ में उपचार चल रहा था। इनकी उम्र 81 वर्ष है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.