Move to Jagran APP

Lockdown Extension: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 1 जून से बाजारों के खुलने के नियमों में हो सकता बड़ा बदलाव

Lockdown Extension जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि बाजार खोलने और साप्ताहिक बंदी की शनिवार व रविवार की बजाय मंगलवार करने व कंटेनमेंट जोन का पुननिर्धारण किया जाएगा।

By JP YadavEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 08:27 AM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 08:27 AM (IST)
Lockdown Extension: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 1 जून से बाजारों के खुलने के नियमों में हो सकता बड़ा बदलाव
Lockdown Extension: नोएडा-ग्रेटर नोएडा में 1 जून से बाजारों के खुलने के नियमों में हो सकता बड़ा बदलाव

नोएडा, जागरण संवाददाता। Lockdown Extension: नोएडा-ग्रेटर नोएडा के हजारों व्यापारियों की समस्याओं का निवारण किया जाएगा। बाजार बंद नहीं होंगे और आने वाले दिनों में उन्हें खोला जाएगा। शनिवार और रविवार को साप्ताहिक बंदी की जगह मंगलवार को बाजार बंद हो इस पर विचार जाएगा। नई व्यवस्था किस प्रकार की होगी? इस पर सभी विभागों से बातचीत करके एक राय ली जाएगी। संभवता यह परिवर्तित व्यवस्था एक जून से लागू हो सकती है। यह आश्वासन जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल को दिया है।

loksabha election banner

गौरतलब है कि बृहस्पतिवार को प्रतिनिधिमंडल जिलाध्यक्ष नरेश कुच्छल के नेतृत्व में व्यापारियों का एक दल जिलाधिकारी से मिला और अपना मांग पत्र सौंपा। इस दौरान जिलाध्यक्ष नरेश कुच्छल ने बाजार खोलने, कंटेनमेंट जोन का निर्धारण करने व साप्ताहिक बंदी को लेकर विस्तार से बातचीत की। व्यापारियों ने जिलाधिकारी को आश्वस्त किया कि जो भी उनकी तरफ से फैसला लिया गया है वह मंजूर है। साथ ही नई व्यवस्था के तहत वह एक जून से अपना कार्य प्रारंभ करेंगे।

इस पर जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा कि बाजार खोलने और साप्ताहिक बंदी की शनिवार व रविवार की बजाय मंगलवार करने व कंटेनमेंट जोन का पुननिर्धारण किया जाएगा। साथ ही आश्वस्त किया कि बाजार और कंटेनमेंट जोन का मौके पर जाकर निरीक्षण किया जाएगा। इसके बाद व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखकर ही अगला कदम उठाया जाएगा। इस मौके पर प्रतिनिधि मंडल चेयरमैन राम अवतार, दिनेश महावर, राज कुमार गोयल, पीयूष समेत अन्य व्यापारी मौजूद रहे। 

यहां पर बता दें कि दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामले के मद्देनजर लोकडॉउन बढ़ाया जा सकता है। ऐसे में इसकी शुरुआत 1 जून से होगा, क्योंकि आगामी 31 मई को लॉकडाउन-4 खत्म हो रहा है। बताया जा रहा है कि लॉकडाउन-5 के दौरान लोगों को और भी राहत दी जाएगी, जिससे आर्थिक फायदा मिल सके और लोगों की जिंदगी और आसान हो सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.