Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Noida: गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ में रात के वक्त लगाया गया कर्फ्यू, जानें अब क्या हैं नियम

देश में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 4 लाख 70 हजार के पार पहुंच गई है। ऐसे में आपके लिए अपने जिले के बारे में पता होना बेहद जरुरी है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Fri, 26 Jun 2020 09:02 AM (IST)Updated: Fri, 26 Jun 2020 09:02 AM (IST)
LIVE Coronavirus  Noida: गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ में रात के वक्त लगाया गया कर्फ्यू, जानें अब क्या हैं नियम
LIVE Coronavirus Noida: गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ में रात के वक्त लगाया गया कर्फ्यू, जानें अब क्या हैं नियम

नोएडा, जेएनएन। कोरोना वायरस से इस वक्त देश के करीब 4 लाख 70 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। हालांकि, घबराने की जरुरत नहीं है बल्कि आपको थोड़ी सी सावधानी बरतने की जरुरत है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना वायरस के 186514 एक्टिव केस हैं। कुल मामलों में से अब तक 271696  लोग ठीक हो चुके हैं। वहीं कोरोना के कारण मरने वालों की संख्या फिलहाल, 14894 हो गई है। इन सबके बीच आपके लिए अपने जिले मेें कोरोना की क्या स्थिति है उसके बारे में पता होना चाहिए। 

loksabha election banner

Coronavirus Noida, Hapur and Ghaziabad Update

-  कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ जिले में नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसके तहत रात 8 बजे से सुबह 6 बजे का कर्फ्यू लगाया गया है। बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में उत्‍तर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उठाया है। इससे पहले यह समय रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक था, जिसका एलान केंद्र सरकार की ओर से किया गया था। योगी आदित्यनाथ के इस फैसले को कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ लड़ाई में अहम माना जा रहा है।

बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार रात 8 बजे से नाइट कर्फ्यू नोएडा-ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद और हापुड़ में प्रभावी हो गया है। नियमानुसार नाइट कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवा तथा आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति से जुड़े लोगों के अलावा अन्य किसी को सड़कों पर चलने की अनुमति नहीं होगी।

- गाजियाबाद वैश्विक महामारी कोरोना के चलते सरकार ने सार्वजनिक स्थान पर मास्क अनिवार्य कर दिया है। मगर राजनगर एक्सटेंशन में सोसायटियों के बाहर खड़े होने वाले रेहड़ी वाले मास्क नहीं लगा रहे हैं। गेट पर रेहड़ी होने के चलते आने-जाने में भी समस्या हो रही है। एसजी इंप्रेशंस-58 सोसायटी के बाहर खड़े रेहड़ी वालों की रेजिडेंट्स ने ट्विटर पर यूपी पुलिस को शिकायत की है। आरोप लगाया कि रेहड़ी संचालक बिना मास्क लगाए खड़े रहते हैं। मास्क लगाने को कहने पर अभद्रता करते हैं।

- हापुड़: कोरोना महामारी के बीच बाजार में मास्क लगाकर निकलना और शारीरिक दूरी का पालन करना ही कारगर हथियार है, लेकिन जनपद में इनका पालन करना मुश्किल साबित हो रहा है। दाएं और बाएं साइड के अलग- अलग दिन बाजार खुलने के नियमों कीं जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। स्वर्ग आश्रम रोड और मीनाक्षी रोड पर दिन निकलने ही जाम लगना आम बात हो रही है। सुबह से ही शहर के प्रमुख मार्गों में मारामारी शुरू हो जाती है। दुकानों के बाहर आम दिनों से अधिक भीड़ लग रही है। कोविड-19 की गाइडलाइन को दरकिनार किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.