Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Noida: जिले में सीसीटीवी की कैद में रहेंगे आइसोलेशन वार्ड, जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल

कोरोना वायरस के चलते देश में संक्रमितों की संख्या 2 लाख 70 हजार के पार पहुंच गई है। इसी के साथ आपको अपने जिले की जानकारी होना बेहद जरुरी है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 11 Jun 2020 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 11 Jun 2020 09:30 AM (IST)
LIVE Coronavirus  Noida: जिले में सीसीटीवी की कैद में रहेंगे आइसोलेशन वार्ड, जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल
LIVE Coronavirus Noida: जिले में सीसीटीवी की कैद में रहेंगे आइसोलेशन वार्ड, जानें गाजियाबाद और हापुड़ का हाल

नोएडा, जेएनएन। देश में कोरोना वायरस के मामले 2 लाख 70 हजीर से अधिक केस हो गए हैं। देश में इस वक्त कोरोना संक्रमितो की संख्या में हो रही बढ़ोतरी और लॉकडाउन के नियमों में मिली छूट के साथ आपको थोड़ी सावधानी बरतना जरुरी है। इसी के साथ आपको देश में कोरोना की स्थिति के साथ ही अपना जिले में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी होना भी बेहद जरुरी है। यहां जाने गाजियाबाद, हापुड़ और नोएडा का हाल। 

loksabha election banner

Coronavirus Ghaziabad, Noida and Hapur Update 

- नोएडा में कोरोना मरीजों की सुरक्षा व मौत का फीसद कम करने के लिए आइसोलेशन वार्ड में पेशेंट केयर, डॉक्टर, नर्स व सफाईकर्मियों के राउंड की सघन समीक्षा होगी। मरीजों की सुरक्षा तथा बचाव के लिए नियमों का कड़ाई से अनुपालन कराने को शासन ने आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना मरीजों को तीसरी आंख की कैद में रखने का निर्णय लिया है। आठ-आठ घंटे के अंदर सीसीटीवी प्रभारी कोविड अस्पताल प्रभारी को इसकी रिपोर्ट सौपेंगे। आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना मरीजों की सुरक्षा को लेकर शासन गंभीर है।

गौतमबुद्ध नगर में भी गत दिवस ग्रेटर नोएडा के कोविड अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित महिला ने खाने में कीड़ा निकलने व अस्पताल में साफ-सफाई न होने की शिकायत डीएम, सीएम व पीएस से ट्वीट के जरिये की थी। पहले भी कई बार वार्ड में सफाई व चिकित्सीय सेवा को लेकर मरीज हंगामा कर चुके हैं। 

- गाजियाबाद कोरोना वायरस के चलते लागू हुए लॉकडाउन के चलते ढाई माह से बंद पड़े शॉपिंग मॉल्स आज यानि बृहस्पतिवार से खुल जाएंगे। मॉल्स प्रबंधन को कोविड-19 प्रोटोकॉल के नियम का पालन कराना होगा। कोविड-19 के प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले मॉल्स प्रबंधन के खिलाफ प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में प्रशासन ने मॉल्स प्रबंधन को एडवाइजरी जारी कर दी है। प्रशासन ने कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन कराने व मॉल्स में जांच करने के लिए नोडल अधिकारियों को भी नामित किया है। नोडल अधिकारी मॉल्स का निरीक्षण कर वहां नियमों का पालन कराएंगे। वहीं जिले के सभी मॉल्स खुलने के लिए तैयार हैं। मॉल्स प्रबंधन ने सैनिटाइजेशन के साथ अन्य सुरक्षा इंतजामों को पूरा कर लिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.