Move to Jagran APP

उद्यान विभाग के अधिकारियों ने किया ग्रेनो वेस्ट के पार्कों का निरीक्षण, नेफोवा ने की थी शिकायत Noida News

नेफोवा की शिकायत के बाद ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक अजय राय और सहायक प्रबंधक मुकेश कुमार ने पार्कों का निरीक्षण किया।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 10:24 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 10:24 PM (IST)
उद्यान विभाग के अधिकारियों ने किया ग्रेनो वेस्ट के पार्कों का निरीक्षण, नेफोवा ने की थी शिकायत Noida News
उद्यान विभाग के अधिकारियों ने किया ग्रेनो वेस्ट के पार्कों का निरीक्षण, नेफोवा ने की थी शिकायत Noida News

नोएडा, जेएनएन। फ्लैट खरीददारों की संस्था नेफोवा की शिकायत के बाद सोमवार को ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के उद्यान विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक अजय राय और सहायक प्रबंधक मुकेश कुमार ने पार्कों का निरीक्षण किया। इन अधिकारियों ने ग्रेनो वेस्ट के D-पार्क, टेक जॉन-4 रयान इंटरनेशनल स्कूल के सामने वाले पार्क और चारमूर्ति के पास गौर सौन्दर्यम की तरफ वाले दोनों पार्को की जांच की। इस दौरान नेफ़ोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार, सदस्य दीपांकर कुमार और अजय सिंह भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

पार्कों का निरीक्षण करने के बाद उद्यान विभाग के अधिकारियों ने सभी पार्को को समुचित रूप के व्यवस्थित रखने, साफ सफाई करने, समय- समय पर पानी डालने और टूटी दीवारों के तत्काल मरम्मत (ताकि पार्क में मवेशी या वाहन प्रवेश ना करें) का आदेश पारित किया।

दरअसल, ग्रेटर नोएडा वेस्ट में अथॉरिटी के पार्को की स्थिति बेहद ही खराब है। फ्लैट खरीददारों की संस्था नेफोवा ने इन पार्कों के बदहाली कि शिकायत सोशल मीडिया के माध्यम से ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों से की थी। नेफोवा की तरफ से दी गई शिकायत में कहा गया था कि पार्को की दीवारें टूटी हुई हैं। इसकी वजह से आस- पास के गांव के लोग अपने मवेशियों को ले कर पार्क में घुस जाते हैं। इसके अलावा पार्कों के अंदर वाहन भी ले आते हैं।

ये भी पढ़ेंः कुपोषित बच्चों का निजी अस्पतालों में मुफ्त में होगा VIP इलाज, भोजन की भी होगी सुविधा 

आरोप है कि पार्कों की सफाई नहीं होने के कारण गंदगी की भरमार है। पार्कों में कूड़ा पड़ा रहता है लेकिन सफाई नहीं होती है। शिकायत में कहा गया था कि पार्कों में असामाजिक तत्वों द्वारा शराब का सेवन किया जाता है। नियमित पानी ना डालने कि वजह से कई पेड़-पौधे भी सूख रहे है।

ये भी पढ़ेंः महंगे प्याज की मार झेल रहे दिल्ली के लोगों को केजरीवाल सरकार ने दी बड़ी राहत

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.