Move to Jagran APP

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए खुशखबरी, जानें- कहां मिल रहा है सिर्फ 30 रुपये में सैनिटाइजर

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 5 डाकघरों में सैनिटाइजर बेचे जा रहे हैं। डाक विभाग के मुताबिक 60 मिलीलीटर से लेकर 500 मिलीलीटर की इन सैनिटाइजर की बोतल की कीमत 30 से 250 रुपये है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2020 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 08 Jul 2020 07:48 AM (IST)
नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए खुशखबरी, जानें- कहां मिल रहा है सिर्फ 30 रुपये में सैनिटाइजर
नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों के लिए खुशखबरी, जानें- कहां मिल रहा है सिर्फ 30 रुपये में सैनिटाइजर

नोएडा [अर्पित त्रिपाठी]। दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे देश में कोरोना वायरस संक्रमण के खिलाफ जंग जारी है। उत्तर प्रदेश के साथ-साथ अब केंद्र सरकार के महकमों ने भी इसमें अपनी भागीदारी तेज कर दी है। कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए रेलवे द्वारा आइसोलेशन कोच तैयार करने के बाद भारतीय डाक विभाग (indian postal department) भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में उतर आया है। दरअसल, डाक विभाग ने कोरोना संकट के बीच आम लोगों की जरूरत और महंगाई को देखते हुए सस्ता सैनिटाइजर बेचने की पूरी तैयारी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

जल्द होगा सैनिटाइजर को बोतलों में इजाफा

नोएडा और ग्रेटर नोएडा के 5 डाकघरों में सैनिटाइजर बेचे जा रहे हैं। डाक विभाग के मुताबिक, 60 मिलीलीटर से लेकर 500 मिलीलीटर की इन सैनिटाइजर की बोतल की कीमत 30 से 250 रुपये है। फिलहाल दोनों शहरों में 410 बोतल सैनिटाइजर मुहैया कराई गई हैं। अगले एक सप्ताह में और सैनिटाइजर आ जाएंगे।

मिली जानकारी के मुताबिक, डाक विभाग ने कोरोना काल में भी नहीं रुका। आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (Aadhaar Enabled Payment System) के जरिये बैंक खाते से अटैच आधार कार्ड धारकों को उनके घर तक नगदी पहुंचाई। इसी के साथ दवाइयों को डिलिवरी की। अब सैनिटाइजर भी मुहैया कराए जा रहे हैं। इससे पहले डाक विभाग गंगोत्री का गंगाजल लोगों को कार्यालय में उपलब्ध करा रहा है। जून में डाक विभाग मुख्यालय की ओर से सैनिटाइजर बिक्री की शुरुआत की गई थी। अब गौतमबुद्ध नगर के पांच डाक घरों में भी बिक्री शुरू हो गई है। मेघदूत नाम से उपलब्ध सैनिटाइजर की बोतल चार भारवर्ग में मौजूद हैं। गौतमबुद्ध नगर डाक विभाग को 60 एमएल की 200 बोतल, 100 एमएल की 110 बोतल, 210 व 500 एमएल की 50-50 बोतल मिली हैं। अगले सप्ताह और बोतलें मुख्यालय से उपलब्ध कराई जाएंगी।

इन डाकघरों में उपलब्ध है सैनिटाइजर

  • नोएडा सेक्टर 19
  • नोएडा सेक्टर 37
  • नोएडा सेक्टर 16
  • नॉलेज पार्क (अल्फा सेक्टर, ग्रेटर नोएडा)
  • दादरी

सुरेंद्र सिंह (पोस्टमास्टर, सेक्टर 19 प्रधान डाकघर) का कहना है कि गौतमबुद्धनगर जिले के फिलहाल पांच डाकघरों में सैनिटाइजर की बिक्री शुरू हो गई है। अभी 410 बोतलें मिली हैं। मुख्यालय से और सैनिटाइजर की मांग की गई है।

Metro Rail Coach: यूपी में होगा मेट्रो कोच का निर्माण, दिल्ली-NCR के युवाओं को मिलेगा रोजगार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.