Move to Jagran APP

Farmers Protest : सांसद, विधायक के आवास व सत्ताधारी पार्टी के कार्यालय का घेराव करेंगे किसान

रक्षा मंत्री व कृषि मंत्री से वार्ता के बाद किसानों ने चिल्ला बार्डर खोला। इससे देर रात से मार्ग पर वाहन दिल्ली जाते दिखाई दिए। रविवार दोपहर 12 बजे की महापंचायत हुई जिसमें तय हुआ कि धरना प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा।

By Prateek KumarEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 06:42 PM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 06:42 PM (IST)
Farmers Protest : सांसद, विधायक के आवास व सत्ताधारी पार्टी के कार्यालय का घेराव करेंगे किसान
सांसद डॉ. महेश शर्मा व विधायक पंकज सिंह के आवास का घेराव करने की बात।

नोएडा, मोहम्मद बिलाल। सेक्टर-14ए स्थित चिल्ला बार्डर पर पिछले 13 दिन से धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन (भानु) के कार्यकर्ता सोमवार को सत्ताधारी पार्टी के मंत्री, सांसद, विधायकों के आवास व पार्टी कार्यालयों का घेराव करेंगे। इनके माध्यम से प्रधानमंत्री के नाम संबोधित किसानों की मांग का ज्ञापन सौंपेंगे।

loksabha election banner

महापंचायत में तय हुआ धरना-प्रदर्शन रहेगा जारी

शनिवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से वार्ता के बाद किसानों ने आपसी समझौते के बाद चिल्ला बार्डर पर नोएडा से दिल्ली जाने वाला रास्ता खोलने की बात कही थी। इससे देर रात से मार्ग पर वाहन दिल्ली जाते दिखाई दिए। रविवार दोपहर 12 बजे की महापंचायत हुई जिसमें तय हुआ कि धरना प्रदर्शन आगे भी जारी रहेगा, लेकिन इससे दिल्ली-आने जाने वाले लोगों को कई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

जारी रहेगा धरना मगर आने-जाने वालों को नहीं होगी परेशानी

किसानों ने पुलिस प्रशासन से धरना स्थल को चारों तरफ बैरिकेड लगाकर सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। इसके बाद आज सांसद, विधायक के आवास का घेराव करने को लेकर रणनीति बनाई गई। माना जा रहा है धरना स्थल पर पहले से मौजूद यहीं रहकर अपना विरोध जताएंगे, लेकिन गौतमबुद्धनगर कार्यकारिणी से जुड़े किसान सुबह 10 बजे से सांसद, विधायकों के आवास व पार्टी कार्यालयों का घेराव करेंगे।

सत्ताधारी पार्टी के सभी स्थानीय कार्यालय का घेराव करेंगे किसान

संगठन के आइटी सेल प्रमुख केपी सिंह ठेनुआ ने बताया कि जिले के सांसद डॉ. महेश शर्मा व विधायक पंकज के आवास के अलावा सत्ताधारी पार्टी के सभी स्थानीय कार्यालय का घेराव करेंगे। दिल्ली कूच करने जैसी कोई रणनीति नहीं है।

और तेज होगा आंदोलन

वहीं संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिंह का कहना है कि सरकार की ओर से एक माह के अंदर किसान आयोग का गठन नहीं किया जाता, तो आंदोलन को और तेज करेंगे। दिल्ली कूच के अलावा जो भी कदम उठाने पड़े उठाएंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.