Move to Jagran APP

Coronavirus: जिम्स में तीन कोरोना संदिग्ध महिलाओं का सफलतापूर्वक हुआ प्रसव

जिम्स में संक्रमित व संदिग्ध गर्भवती महिलाओं का सफलतापूर्वक प्रसव भी कराया जा रहा है। यहां कई महिलाओं के प्रसव कराए गया है।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Tue, 12 May 2020 03:47 PM (IST)Updated: Tue, 12 May 2020 03:47 PM (IST)
Coronavirus: जिम्स में तीन कोरोना संदिग्ध महिलाओं का सफलतापूर्वक हुआ प्रसव
Coronavirus: जिम्स में तीन कोरोना संदिग्ध महिलाओं का सफलतापूर्वक हुआ प्रसव

 जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा। कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में जहां एक तरफ संक्रमितों का इलाज हो रहा है। वहीं, संक्रमित व संदिग्ध गर्भवती महिलाओं का सफलतापूर्वक प्रसव भी कराया जा रहा है। यहां कई महिलाओं के प्रसव कराए गए हैं, उनमें से कई की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर छुट्टी भी दी जा चुकी है। वहीं, आठ और नौ मई को तीन कोरोना संदिग्ध महिलाओं का प्रसव हुआ। इनमें से दो नोएडा और एक महिला गाजियाबाद के खोड़ा की रहने वाली है। अभी जच्चा और बच्चा अस्पताल में ही क्वारंटाइन हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

जिम्स के स्त्री प्रसूति रोग विभाग की अध्यक्ष व मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर शिखा सेठ व डॉक्टर मोनिका की टीम प्रसव करा रही हैं। प्रसव के समय डॉक्टर संक्रमित न हों, इसलिए उन्हें पीपीई किट पहननी पड़ती है। खासकर सिजेरियन प्रसव में काफी दिक्कत होती है। चेहरे पर फेस शील्ड होने से साफ नहीं दिखाई देता। इसके बावजूद प्रसव का कार्य सफलतापूर्वक कराया जा रहा है। डॉक्टर शिखा सेठ ने बताया कि नोएडा के सेक्टर-15 में रहने वाली महिला का प्रसव आठ मई को सिजेरियन के जरिए हुआ। उनको जिला अस्पताल से रेफर किया गया था। वहीं, नौ मई को नोएडा के सेक्टर-45 की रहने वाली और खोड़ा की रहने वाली महिला की डिलीवरी हुई। दोनों का सामान्य प्रसव हुआ।

जानकारी के लिए बता दें कि नोएडा में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.