Move to Jagran APP

LIVE Coronavirus Noida: गाजियाबाद और नोएडा में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, जानें हापुड़ का अपडेट

देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के बीच आपको अपने राज्य में कोरोना की स्थिति के साथ-साथ अपने जिले में भी कोरोना की स्थिति के बारे में पता होने चाहिए।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Wed, 29 Apr 2020 09:06 AM (IST)Updated: Wed, 29 Apr 2020 04:47 PM (IST)
LIVE Coronavirus Noida: गाजियाबाद और नोएडा में लगातार बढ़ रही कोरोना संक्रमितों की संख्या, जानें हापुड़ का अपडेट

नोएडा, जेएनएन। देश में लगातार कोरोना वायरस के मामले में बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय पर दी गई जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 31 हजार के पार पहुंच गई है। मंत्रालय की वेबसाइट के अनुसार, देश में इस वक्त कोरोना के 22629 एक्टिव मामले हैं। हालांकि, 7695 लोग अब तक वायरस को मात देकर इससे उबरे हैं। लेकिन, इसी दौरान 1007 लोगों की अभी तक मौत भी हो गई हैं। ऐसे में आपके लिए अपने राज्य के साथ-साथ अपने जिले में कोरोना की स्थिति को लेकर जानकारी होना बेहद जरुरी हैं। यहां जानें गाजियाबाद, नोएडा और हापुड़ का हाल। 

loksabha election banner

Noida, Ghaziabad and Hapur Coronavirus Update

- गाजियाबाद और नोएडा में सामने आ रहे मामले

गाजियाबाद और नोएडा जिले में अभी कोरोना वायरस के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। नोएडा में मंगलवार को चार महिलाएं और एक युवक संक्रमित मिला है। उधर गाजियाबाज में भी कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। इसी के साथ नोएडा में संक्रमितों का आंकड़ा अब तक 134 हो गया है और गाजियाबाद में ये संख्या 66 पर पहुंच गई है। 

- इसके अलावा सेक्टर-15 रहने वाला 18 वर्षीय युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। विभाग इन सभी की हिस्ट्री खंगाल रहा है। सभी को फिलहाल आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करके इनके स्वजनों को होम क्वारंटाइन किया गया है।

- बात करें हापुड़ की तो यहां स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को मंगलवार को जिले के 37 कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। सभी की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिसके बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने राहत की सांस ली है।

- जिले में कुछ दिनों पहले स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की टीमों द्वारा जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए 23 संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच से पहले ही लीक हो गए। हालांकि, प्रशासन ने आनन-फानन में फिर से इनके सैंपलों को इकट्ठा किया और जांच के लिए भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.