Move to Jagran APP

'शादी करके फंस गया हूं', लव मैरिज करने वाले CISF जवान ने पत्नी को उतारा मौत के घाट; कर लिया सुसाइड

सुजीत ने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि वह शादी करके फंस गया हूं। उसकी पत्नी को शादी से पहले महिला मित्र का सच बताने के बाद भी अपशब्द सुनना पड़ता है। रोज-रोज का यह अपमान अब सहन नहीं होता है।

By Mangal YadavEdited By: Published: Mon, 05 Jul 2021 05:50 PM (IST)Updated: Mon, 05 Jul 2021 06:06 PM (IST)
सीआइएसएफ के सब इंस्पेक्टर सुजीत पत्नी के साथ। फाइल फोटो।

 ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। जारचा कोतवाली क्षेत्र स्थित एनटीपीसी परिसर में रहने वाले सीआइएसएफ के सब इंस्पेक्टर ने पत्नी की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। मकान के अंदर दंपती के शव पड़े होने की सूचना सब इंस्पेक्टर के साथी ने पुलिस को दी। फोरेंसिक टीम की मौजूदगी में वीडियोग्राफी कर मकान के दरवाजे को तोड़ा गया और दंपती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। दोनों ने आठ महीने पहले घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था।

loksabha election banner

पुलिस ने मौके से दो पन्ने का सुसाइड नोट बरामद किया है। यह सुसाइड नोट सब इंस्पेक्टर ने अपनी डायरी में लिखा है। सुसाइड नोट में लिखा है कि पत्नी की हत्या करने के बाद जीवन लीला समाप्त कर रहा है। घरवालों की नजरों से भी उतर गया। अब पत्नी मानसिक रूप से परेशान कर रही है। शादी से पहले मैंने पत्नी को बता दिया था कि उसकी एक महिला मित्र पूर्व में रही है। इसके बाद भी उसको रोजाना पुरानी बातों को लेकर ताना सुनना पड़ता था।

मूल रूप से बिहार के जिला जलालपुर गांव कमालपुर निवासी 27 वर्षीय सुजीत सीआइएसएफ में बतौर सब इंस्पेक्टर तैनात थे। उनकी ड्यूटी वर्तमान में एनटीपीसी में थी। वह एनटीपीसी परिसर के ही मकान में पत्नी वर्षा के साथ रहते है। रविवार रात जब सुजीत ड्यूटी से लौटे तो पड़ोसियों ने वर्षा व उनके बीच झगड़े की आवाज सुनी। पड़ोसी ने बताया कि आए दिन दंपती के बीच विवाद होता था, लेकिन यह नहीं पता था कि ऐसी घटना हो जाएगी।

सोमवार को जब सुजीत ड्यूटी पर नहीं पहुंचे तो उनके साथियों ने उन्हें कई बार फोन किया, लेकिन फोन नहीं उठा। तब एक साथी ने मकान पर आकर देखा तो उसके होश उड़ गए। खिड़की से देखा कि सुजीत का शव पंखे से लटक रहा है और दूसरे कमरे में बेड पर 20 वर्षीय पत्नी वर्षा का शव पड़ा है। उसके मुंह से झाग निकल रहा।

लिखावट का मिलान कराएगी पुलिस

मौके से बरामद किए गए सुसाइड नोट की लिखावट का सुजीत की लिखावट से मिलान कराने के लिए पुलिस फोरेंसिक विशेषज्ञ का सहारा लेगी। लिखावट का मिलान कराने के लिए सुसाइड नोट लैब भेजा जाएगा।

शादी करके फंस गया हूं

सुजीत ने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि वह शादी करके फंस गया हूं। उसकी पत्नी को शादी से पहले महिला मित्र का सच बताने के बाद भी अपशब्द सुनना पड़ता है। पत्नी स्वजन के बारे में गलत बोलती है। रोज-रोज का यह अपमान अब सहन नहीं होता है।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने बताया कि सुसाइड नोट से स्थिति स्पष्ट हो गई है कि सब इंस्पेक्टर ने पत्नी की हत्या करने के बाद अपनी जान दी है। हर पहलु को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.