Move to Jagran APP

Bike Bot Scam: अरबों के बाइक बोट घोटाले में 50,000 के इनामी को एसटीएफ ने दबोचा

Bike Bot Scam इस गिरफ्तारी में आर्थिक अपराध शाखा मेरठ की भी अहम रोल रहा। 50000 रुपये के आरोपित ललित भाटी को पूछताछ के लिए जल्द ही नोएडा लाया जाएगा। वह कुछ अहम जानकारी जांच टीम को दे सकता है।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 01:49 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 01:49 PM (IST)
Bike Bot Scam: अरबों के बाइक बोट घोटाले में 50,000 के इनामी को एसटीएफ ने दबोचा
ग्रेटर नोएडा में अरबों रुपये का घोटाला हुआ था।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे गौतमबुद्धनगर जिले में हुए अरबों रुपये के बाइक बोट घोटाले में 50,000 रुपये के इनामी आरोपित को सोमवार रात उत्तर प्रदेश एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। इस गिरफ्तारी में आर्थिक अपराध शाखा मेरठ की भी अहम रोल रहा। 50,000 रुपये के आरोपित ललित भाटी को पूछताछ के लिए जल्द ही नोएडा लाया जाएगा। इस बाबत पश्चिमी उत्तर प्रदेश के एसटीएफ के एसपी कुलदीप नारायण ने मीडिया को बताया कि सोमवार देर रात नोएडा एसटीएफ यूनिट तथा आर्थिक अपराध शाखा मेरठ ने एक संयुक्त अभियान के तहत सोमवार देर रात बदमाश ललित भाटी को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। ललित भाटी पर उत्तर प्रदेश पुलिस ने 50,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। ललित  भाटी बाइक बोट घोटाले में दर्ज 26 मामलों में वांछित था। ललित की तलाश में कई महीने से पुलिस टीम लगी थी। इस गिरफ्तारी के बाद ग्रेटर नोएडा पुलिस ने राहत की सांस ली है। इस मामले में संजय भाटी सहित उसके गिरोह के कई लोग जेल में है।

loksabha election banner

.यहां पर बता दें कि इससे पहले एसटीएफ ने ही आर्थिक अपराध शाखा के साथ मिलकर वांछित चल रहे 50-50 हजार रुपये के 2 इनामी बदमाश सचिन भाटी और पवन भाटी को इसी महीने की अक्टूबर को गिरफ्तार किया था।

ऐसे किया घोटाला

बताया जा रहा है कि संजय भाटी नाम ने बाइक, टैक्सी चलाने के नाम पर एक कंपनी खोली। इसके बाद लोगों को  कई गुना करने का लालच देखर पैसे ठगे। कंपनी में निदेशक के पद पर तैनात ललित भाटी को मुख्य आरोपित बताया जा रहा है। वहीं, बाइक बोट घोटाले का मुख्य आरोपित संजय भाटी वर्तमान में लुकसर जेल में बंद है। बता दें कि बाइक बोट के नाम हुए करीब 3500 करोड़ के घोटाले में 57 मुकदमे दर्ज हुए और अब तक एक दर्जन से अधिक आरोपियों की ही गिरफ्तारी हो पाई है। कई अब भी फरार है, जिसकी तलाश में जिले की टीम जुटी हुई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.