Move to Jagran APP

आजमगढ़ और रामपुर में हार के बाद अखिलेश यादव को एक और झटका, करीबी ने समाजवादी पार्टी को कहा बाय-बाय

UP Politics समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हार के बाद वेस्ट यूपी में बड़ा झटका लगा है। दरअसल फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

By Abhishek TiwariEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 05:21 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 01:03 PM (IST)
आजमगढ़ और रामपुर में हार के बाद अखिलेश यादव को एक और झटका, करीबी ने समाजवादी पार्टी को कहा बाय-बाय
वेस्ट यूपी में अखिलेश यादव को लगा बड़ा झटका, इस करीबी नेता ने समाजवादी पार्टी से दिया इस्तीफा

नोएडा, जागरण संवाददाता। समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाने वाली रामपुर और आजमगढ़ लोकसभा सीट पर हार के बाद अखिलेश यादव को अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश में करारा झटका लगा है। फेडरेशन आफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

loksabha election banner

नोएडा सीट से विधानसभा चुनाव में सपा के प्रत्याशी की हार के बाद दूसरी बार पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पिछले वर्ष दिसंबर में विधानसभा चुनाव के लिए टिकट की दावेदारी करने वाले फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा को लखनऊ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई थी। शहर के 130 आरडब्ल्यूए फोनरवा से जुड़ी हुई हैं। शहरी वोटरों में इसका प्रभाव बड़ी संख्या में है।

पार्टी से इस्तीफा देते हुए फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने निजी कारणों से इस्तीफा देने की बात की है। भाजपा की सदस्यता लेने के सवाल पर योगेंद्र शर्मा ने कहा कि फिलहाल फोनरवा व उनकी सदस्य आरडब्ल्यूए के माध्यम से शहर में सेवा कार्य करेंगे। मामले में योगेंद्र शर्मा ने अपना इस्तीफा सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को भी भेज दिया है। इसके बाद सपा सहित भाजपा के कई नेताओं ने योगेंद्र शर्मा से संपर्क किया है।

इस्तीफे पर चल रहा प्रतिक्रिया का दौर

फोनरवा अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद इंटरनेट मीडिया पर प्रतिक्रिया का दौर चल रहा है। इसमें विधानसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने का कारण कई लोग बता रहे हैं। योगेंद्र शर्मा के समर्थक उनके फैसले की सराहना कर रहे हैं।

योगेंद्र शर्मा ने पत्र में बताई वजह

योगेद्र शर्मा ने अखिलेश यादव को लिखे पत्र में इस्तीफे के पीछे निजी कारणों का हवाला दिया है। उन्होंनें पत्र में लिखा, " विधानसभा चुनाव से पहले मैंने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। लेकिन अब मैं अपने निजी कारणों से पार्टी की सदस्यता से त्यागपत्र दे रहा हूं।"

Nupur Sharma: एफआइआर के बाद नुपुर शर्मा के खिलाफ एक्शन न लेने पर घिरी दिल्ली पुलिस, SC ने उठाए सवाल

ये भी पढ़ें-

Udaipur Murder Case: यूपी के नोएडा से गिरफ्तार हुआ युवक, उदयपुर के हेट क्राइम से जुड़ रहा कनेक्शन

Employment News: ग्रेटर नोएडा में बनेगा एमआरओ हब, लाखों लोगों को मिलेगा रोजगार

इससे पहले, बुधवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गोरखपुर में एक सड़क पर हुए जलजमाव को लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा था। उन्होंने जलजमाव का एक वीडियो ट्वीट कर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला करते हुए कहा था कि भाजपा ने हर घर नल की जगह हर घर जल पहुंचा दिया है। उन्होंने भाजपा सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में भ्रष्टाचार का नाला लबालब है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.