Move to Jagran APP

Home Guard salary Scam: मस्टर रोल में आग लगाने वाला आरोपित गिरफ्तार Noida News

Home Guard salary Scam होमगार्ड वेतन घोटाले मामले में मस्टर रोल में लगी आग के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने ये कार्रवाई की।

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 26 Nov 2019 02:31 PM (IST)Updated: Tue, 26 Nov 2019 03:08 PM (IST)
Home Guard salary Scam: मस्टर रोल में आग लगाने वाला आरोपित गिरफ्तार Noida News
Home Guard salary Scam: मस्टर रोल में आग लगाने वाला आरोपित गिरफ्तार Noida News

ग्रेटर नोएडा [प्रवीन विक्रम सिंह]। Home Guard salary Scam:  18 नवंबर की रात उन फर्जी मस्टर रोल में आग लगा दी गई थी जो कि होमगार्ड वेतन घोटाले से जुड़े थे। पुलिस ने मामले में चौकाने वाला पर्दाफाश किया है। घोटाले का शिकायतकर्ता अवैतनिक प्लाटून कमांडर ही आग लगाने का आरोपित निकला। पुलिस ने आरोपित प्लाटून कमांडर राजीव कुमार निवासी गांव सैदपुरा हापुड़ को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

आरोपित के कब्जे से घटना में इस्तेमाल शॉल, रॉड, पेट्रोल की बोतल बरामद हुई है। दैनिक जागरण ने बीते 21 नवंबर के अंक में पर्दाफाश किया था कि घोटाले का शिकायतकर्ता जांच के घेरे में है। उस पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है। पुलिस जांच में अब इस बात की पुष्टि हुई है और आरोपित शिकायतकर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। घटनास्थल के समीप लगे सीसीटीवी कैमरे में भी आरोपित की गतिविधि कैद हुई थी। घटना के वक्त उसने शॉल ओढ़ी हुई थी।

मुख्यद्वार से किया था प्रवेश

पुलिस जांच में पता चला है कि आग लगाने वाला आरोपित कार्यालय का मुख्य द्वार कूदकर अंदर आया था। इसके बाद उसने बीएस दफ्तर का ताला तोड़ा और भीतर रखी उसी अलमारी का ताला तोड़ा। जिसमें मस्टर रोल व वेतन संबंधित दस्तावेज रखे हुए थे। इसके बाद आरोपित ने इन दस्तावेज को कक्ष में ही रखे एक लोहे के बक्से का ताला तोड़कर उसमें रख दिया और आग लगा दी। बक्से में घोटाले से जुड़े कागजात पहले से मौजूद थे।

पुलिस ने दर्ज किया था मामला

इस मामले में सूरजपुर पुलिस थाने में इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में भी लिया था। मामले की जांच के लिए एसएसपी ने एक एसआइटी टीम का गठन किया था। इसमें एसपी सिटी विनीत जायसवाल भी थे। पुलिस ने दावा किया कि आपराधिक कृत्य के तहत आग जानबूझ कर लगाई गई है। इसमें किसी ऐसे व्यक्ति की भूमिका है जो कि घोटाले में शामिल है। बता दें कि एसएसपी वैभव कृष्ण से जुलाई में एक होमगार्ड ने फर्जीवाड़ा कर होमगार्डो के ड्यूटी का फर्जी मस्टररोल तैयार कर भुगतान की शिकायत की थी।

यह भी पढ़ेंः होमगार्डों के वेतन घोटाले में चौकाने वाला खुलासा, संप्रेक्षण गृह ने जताई थी आपत्ति

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों के लिए यहां करें क्‍लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.