Move to Jagran APP

लूट के दौरान महिलाओं-युवतियों से दुष्कर्म करने वाला 50,000 का इनामी रामू बावरिया अरेस्ट

रामू बावरिया बदमाश पर हरियाणा के पलवल और उत्तर प्रदेश के मथुरा अलीगढ़ सहित कई अन्य जनपद में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह लूटपाट के दौरान विरोध करने पर महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देता था।

By JP YadavEdited By: Published: Wed, 23 Sep 2020 08:56 AM (IST)Updated: Wed, 23 Sep 2020 08:56 AM (IST)
लूट के दौरान महिलाओं-युवतियों से दुष्कर्म करने वाला 50,000 का इनामी रामू बावरिया अरेस्ट
एनकाउंटर के बाद गिरफ्तार रामू बावरिया की सांकेतिक फोटो।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। यूपी एसटीएफ की ग्रेटर नोएडा यूनिट ने मंगलवार रात मथुरा के नौझील थाना क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान 50000 का इनामी बदमाश रामू बावरिया को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में बदमाश के पैर में गोली लगी, जिसे उपचार के लिए उसको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बदमाश बबलू बावरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य है। वह अपने साथियों के साथ मिलकर यमुना व पेरीफेरल एक्सप्रेसवे पर चार पहिया वाहनों के सामने एक्सेल मारकर लूटपाट व महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम देता था। बदमाश पर हरियाणा के पलवल और उत्तर प्रदेश के मथुरा, अलीगढ़ सहित कई अन्य जनपद में आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। 

loksabha election banner

एएसपी एसटीएफ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि मंगलवार रात टीम को बदमाश के संबंध में सूचना मिली। टीम ने मथुरा के नौझील थाना क्षेत्र में बदमाश की घेराबंदी की तो उसने फायरिंग कर दी। जवाबी कार्रवाई में 50000 के इनामी बदमाश रामू निवासी बल्लभगढ़, फरीदाबाद हरियाणा के पैर में गोली लगी। रामू का एक साथी मौके से फरार हो गया। पुलिस की टीमें उसकी तलाश कर रही है। राजकुमार ने बताया कि रामू और उसके गिरोह के सदस्यों ने हाईवे पर आधा दर्जन से अधिक लूटपाट की घटनाओं को अंजाम दिया है। घटना के दौरान यदि कोई विरोध करता था तो आरोपित परिवार की महिलाओं के साथ दुष्कर्म करते थे।

रामू बबलू बावरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य है। बबलू को एसटीएफ की टीम ने अलीगढ़ में पूर्व में मुठभेड़ में मार गिराया था। वर्तमान में गिरोह की कमान रामू ही संभाल रहा था। जांच के दौरान पता चला है कि बदमाश यमुना व पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे के किनारे गाड़ियों की रेकी करते थे जिस गाड़ी में महिलाएं सवार होती थी उस पर एक्सेल मारकर हमला करते थे। गाड़ी रुकते ही बदमाश महिलाओं से आभूषण व नगदी लूट लेते थे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.