Move to Jagran APP

सीबीएसई जूडो चैंपियनशिप के पहले दिन मुरादाबाद व देहरादून का दबदबा

सेक्टर-11 स्थित मॉडर्न स्कूल में शुक्रवार से सीबीएसई के नॉर्थ जोन-1 जूडो चैंपियनशिप की शुरूआत हुई। प्रतियोगिता के पहले दिन विभिन्न भार वर्ग में मुरादाबाद और देहरादून के स्कूलों का दबदबा रहा। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री

By JagranEdited By: Published: Fri, 21 Sep 2018 08:38 PM (IST)Updated: Fri, 21 Sep 2018 08:38 PM (IST)
सीबीएसई जूडो चैंपियनशिप के पहले दिन मुरादाबाद व देहरादून का दबदबा
सीबीएसई जूडो चैंपियनशिप के पहले दिन मुरादाबाद व देहरादून का दबदबा

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

सेक्टर-11 स्थित मॉडर्न स्कूल में शुक्रवार से सीबीएसई के नॉर्थ जोन-1 जूडो चैंपियनशिप की शुरुआत हुई। प्रतियोगिता के पहले दिन विभिन्न भार वर्ग में मुरादाबाद और देहरादून के स्कूलों का दबदबा रहा। इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ महेश शर्मा, जिले के उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुनील कुमार, भाजपा जिला संगठन महामंत्री संजय बाली व अल्पेश गर्ग, सीबीएसई के निरीक्षक ओम दत्त, स्कूल के निदेशक सुशील कुमार जैन, ग्रेटर नोएडा के मॉडर्न स्कूल के प्रबंधक तरुण जैन और स्कूल के प्रधानाचार्य डॉ नीरज अवस्थी उपस्थित रहे।

पहले दिन बालकों के 25 किग्रा भार वर्ग के मुकाबले में सहारनपुर के ओजस्वी हांडा ने पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं, मेरठ के रोनित और सहारनपुर के वेदांत क्रमश: दूसरे और तीसरे नंबर पर रहे। 30 किग्रा भार वर्ग में मुरादाबाद के उत्कर्ष ने पहले स्थान पर कब्जा किया। जबकि, देहरादून के आयुष दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, मेरठ के आदित्य और मुजफ्फरनगर के अमन को संयुक्त रूप से तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। 40 किग्रा में मुरादाबाद के लक्की कुमार विजेता बने। जबकि, मुजफ्फरनगर के हर्ष पंवार दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, तीसरे स्थान पर मुजफ्फरनगर के ही पीयूष और अवतार संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।

बालिकाओं के मुकाबले की बात करें तो 25 किग्रा में मुरादाबाद की किरण पहले, देहरादून की वाणी बंसल दूसरे और मुरादाबाद की एम मांसा व देहरादून की स्नेहा करनवाल संयुक्त तौर पर तीसरे नंबर स्थान पर रहीं। 30 किग्रा में मुरादाबाद की सिदारा अली ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया। दूसरा स्थान गाजियाबाद के रीवा ¨सह के नाम रहा। जबकि, तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से मेरठ की अनुशिका और सहारनपुर की जयंती गर्ग रही। 35 किग्रा में सहारनपुर की संभवी पहले, दुहाई की वैष्णवी दूसरे नंबर पर रही। जबकि, तीसरे नंबर पर संयुक्त रूप से देहरादून की हिमानी गुसाईं व राधिका रहीं। 40 किग्रा में देहरादून की देवत्ती बिष्ट पहले और मुजफ्फरनगर की करीना ¨सह दूसरे स्थान पर रहीं। तीसरे नंबर पर सहारनपुर की अनिष्का मित्तल और नोएडा की प्राची रहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.