Move to Jagran APP

पंकज सिंह कोरोना संक्रमित, नामांकन पत्र लेकर पहुंचे सांसद

विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नोएडा विधायक व भाजपा प्रत्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 10:23 PM (IST)
पंकज सिंह कोरोना संक्रमित, नामांकन पत्र लेकर पहुंचे सांसद
पंकज सिंह कोरोना संक्रमित, नामांकन पत्र लेकर पहुंचे सांसद

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नोएडा विधायक व भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह, सपा-रालोद से राजकुमार भाटी सहित विभिन्न पार्टियों के नौ प्रत्याशियों ने नामांकन किया। पंकज सिंह कोरोना संक्रमित हैं। इस कारण उनका उनका पर्चा भरने की प्रक्रिया सांसद डा. महेश शर्मा ने पूरी की। अब तक 15 प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं और 73 लोगों ने नामांकन पत्र लिया है। नामांकन के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रही। प्रत्याशी के साथ उनके सिर्फ दो प्रस्तावकों को ही अंदर जाने की अनुमति दी गई।

नोएडा से भाजपा प्रत्याशी पंकज सिंह, बसपा प्रत्याशी कृपाराम शर्मा, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पंकज अवाना, सर्व समाज पार्टी के प्रत्याशी संजीव कुमार गोस्वामी तथा निर्दलीय सौरभ गोयल ने नामांकन पत्र भरा। दादरी से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी राजकुमार भाटी, बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मनवीर भाटी, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी दीपक भाटी चोटीवाला व सर्व समाज पार्टी के प्रत्याशी जगदीश सिंह ने नामांकन दाखिल किया।

21 तक पंकज सिंह को लेनी होगी शपथ

पंकज सिंह दो दिनों से कोरोना संक्रमित हैं। इस कारण चुनाव आयोग के नियम के तहत उनके अधिकृत प्रतिनिधि नामांकन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। सांसद डा. महेश शर्मा व एक अन्य ने उनके नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। 21 जनवरी तक पंकज सिंह को शपथ लेनी होगी। यदि वह स्वस्थ हो जाते हैं तो रिटर्निंग अधिकारी के समक्ष उपस्थित होकर शपथ लेंगे। अस्वस्थ रहने पर उन्हें उस अस्पताल के डाक्टर के सामने शपथ लेनी होगी, जहां वह भर्ती हैं। बाद में शपथ पत्र रिटर्निग अधिकारी को भेजा जाएगा। जिले की तीनों सीटों पर दर्ज करेंगे जीत

डा. महेश शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने अपने कार्यकाल में प्रदेश में विभिन्न क्षेत्र में विकास कार्य कराए हैं। गौतमबुद्ध नगर में कई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय कंपनियों ने अपनी इकाई स्थापित की है। बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिला है। विकास के बदौलत जिले की तीनों सीट सहित प्रदेश में 300 से अधिक सीट पर जीत दर्ज करेंगे। किसानों की समस्याओं का कराया जाएगा समाधान : मनवीर भाटी

दादरी से बसपा प्रत्याशी मनवीर भाटी ने कहा कि किसानों के साथ प्रदेश सरकार ने जो समझौते किए थे, वे पूरे नहीं किए। प्रदेश में बसपा की सरकार बनने पर किसानों की समस्याओं का समाधान कराया जाएगा। ग्रेटर नोएडा वेस्ट में हजारों की संख्या में निवेशक रजिस्ट्री नहीं होने के कारण परेशान हैं। उनकी समस्या का समाधान कराया जाएगा।

शिक्षा व रोजगार होगा मुद्दा: राजकुमार भाटी

दादरी से सपा प्रत्याशी राजकुमार भाटी ने कहा कि जिले में किसानों की जमीन का अधिग्रहण किया गया, लेकिन उनके बच्चों के लिए शिक्षा की कोई व्यवस्था नहीं हुई। जिले में जो फैक्ट्रियां हैं उनके बाहर बोर्ड लगा है कि 200 किलोमीटर दूर के युवाओं को ही रोजगार दिया जाएगा। सपा सरकार बनने पर किसानों के बच्चों के लिए शिक्षा व सभी को रोजगार दिलाने की व्यवस्था होगी। क्षेत्र में विकसित कालोनियों को नियमित कराने का काम होगा। क्षेत्र का विकास होगी प्राथमिकता:दीपक भाटी चोटीवाला

दादरी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी दीपक भाटी चोटीवाला ने कहा कि भाजपा, सपा व बसपा ने प्रदेश में सरकार रहने के दौरान विकास कार्य नहीं कराए। युवाओं के रोजगार, किसान व गरीब परिवार के बच्चों के लिए निश्शुल्क शिक्षा व युवाओं के लिए रोजगार की व्यवस्था नहीं कराई। सरकार बनने पर युवाओं को रोजगार दिलाया जाएगा। किसानों की जमीन फ्री होल्ड कराई जाएगी और बायर्स को बिल्डरों के आतंक से मुक्ति दिलाई जाएगी। शिक्षा व चिकित्सा होगा मुख्य मुद्दा:पंकज अवाना

नोएडा सीट से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी पंकज अवाना ने कहा कि दिल्ली में पार्टी की सरकार है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविद केजरीवाल ने दिल्ली में शिक्षा व चिकित्सा की शानदार व्यवस्था की है। यदि जनता ने उन्हें अवसर दिया तो दिल्ली का माडल प्रदेश में भी लागू किया जाएगा।

विकास की दोबारा बहेगी गंगा:कृपा राम शर्मा

नोएडा से बसपा के प्रत्याशी कृपा राम शर्मा ने कहा कि प्रदेश में सरकार रहने के दौरान 2007 से 2012 तक प्रदेश के साथ ही जिले में भी विकास की गंग बही थी। सरकार बनने पर विकास की गंगा दोबारा बहेगी। एक लाख से अधिक फ्लैट बायर्स के मु्द्दे को हल कराया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.