Move to Jagran APP

अगर बढ़ा किराया लिया तो रद होगा आटो-टेंपो परमिट

जासं, नोएडा : परिवहन विभाग ने सवारी से जबरन बढ़ा किराया वसूलने वाले आटो-टेंपो चालकों पर

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Dec 2017 11:15 PM (IST)Updated: Thu, 07 Dec 2017 11:15 PM (IST)
अगर बढ़ा किराया लिया तो रद होगा आटो-टेंपो परमिट
अगर बढ़ा किराया लिया तो रद होगा आटो-टेंपो परमिट

जासं, नोएडा : परिवहन विभाग ने सवारी से जबरन बढ़ा किराया वसूलने वाले आटो-टेंपो चालकों पर शिकंजा कसने की तैयारी पूरी कर ली है। अब सीधे उनके वाहन का परमिट रद करने की कार्रवाई शुरू की जा रही है। अधिकारियों का कहना है कि कुछ आटो टेंपो चालकों की ओर से लगातार सवारी से जबरन बढ़ा किराया वसूल किया जा रहा है। जबकि कई आटो चालकों ने स्वयं जिलाधिकारी के पास जाकर आश्वासन दिया था कि अब सवारियों से बढ़ा किराया वसूल नहीं किया जाएगा, लेकिन इसके बावजूद कार्यालय पर लगातार सवारियों की ओर से आटो टेंपो चालकों की मनमानी की शिकायत दर्ज कराई जा रही है। ऐसे में बढ़ती शिकायत के स्थाई निदान की प्रक्रिया अब शुरू करने का फैसला प्रवर्तन अधिकारियों ने लिया है। शुक्रवार से आटो टेंपो का परमिट तत्काल रद करने की प्रक्रिया शुरू करने का फैसला लिया गया है।

loksabha election banner

तीनों प्रवर्तन अधिकारी शुक्रवार से अलग-अलग चौराहों पर आटो टेंपो की सवारियों से पूछताछ करेंगे। यदि किसी सवारी ने आटो-टेंपो चालक के बारे में मौजूद अधिकारी को यह बताया कि चालक ने बढ़ा किराया वसूल किया है। तो उसे तत्काल परमिट शर्तो के उल्लंघन का दोषी मानते हुए उसका परमिट रद कर वाहन को सीज कर दिया जाएगा। जिससे वह वाहन भी नहीं चला सकेगा और परमिट की प्रक्रिया के लिए उसे दोबारा से आवेदन करना होगा। इस दौरान उसका वाहन सेक्टर-62 स्थित डी पार्क में जमा रहेगा। जब आटो टेंपो स्वामी नया परमिट लेकर आएगा। उसके बाद आटो टेंपो प्रवर्तन अधिकारी की ओर से रिलीज किया गया जाएगा।

------------

जबरन किराया वसूल करने वाले आटो टेंपो चालकों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा था, लेकिन अब परमिट रद करने का काम शुरू किया जा रहा है। जिससे मनमानी करने वाले चालकों को सबक सिखाया जा सके।

-एसके सिंह, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन), गौतमबुद्धनगर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.