Move to Jagran APP

रखरखाव शुल्क बढ़ाने पर निवासियों में आक्रोश

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा सूरजपुर साइट सी स्थित मिगसन ग्रीन मैंशन सोसायटी में बिल्डर ने रखरखाव शुल्क बढ़ा दिया है। इसका विरोध करते हुए निवासियों ने रखरखाव शुल्क की बढ़ी दरें वापस लेने की मांग सोसायटी प्रबंधन से की है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 14 Apr 2021 07:54 PM (IST)Updated: Wed, 14 Apr 2021 07:54 PM (IST)
रखरखाव शुल्क बढ़ाने पर निवासियों में आक्रोश

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : सूरजपुर साइट सी स्थित मिगसन ग्रीन मैंशन सोसायटी में बिल्डर ने रखरखाव शुल्क बढ़ा दिया है। इसका विरोध करते हुए निवासियों ने रखरखाव शुल्क की बढ़ी दरें वापस लेने की मांग सोसायटी प्रबंधन से की है। उनका आरोप है कि सोसायटी में सुविधाओं का अभाव है। कोरोना संक्रमण से लोग पहले ही परेशानियों से जूझ रहे हैं। ऐसे समय में यह वृद्धि उचित नहीं है। निवासियों का आरोप है कि पांच साल से सोसायटी में रह रहे हैं। अभी तक बिल्डर को अधिभोग प्रमाणपत्र नहीं मिला है। निवासियों को फ्लैट की रजिस्ट्री तक नहीं हुई है। सरकार को भी स्टंप ड्यूटी का करोड़ों रुपये का घाटा हो रहा है। व्यवस्थाओं को दुरुस्त कराने के बजाय रखरखाव प्रबंधन का ध्यान शुल्क बढ़ाने पर है।

loksabha election banner

निवासियों ने दावा किया कि रखरखाव शुल्क बढ़ाने से पहले सोसायटी प्रबंधन ने उनसे चर्चा करना तक मुनासिब नहीं समझा। रखरखाव प्रबंधन अधूरे कार्य होने के उपरांत एओए बनाकर सोसायटी हैंडओवर करने का दबाव बना रहा है। रखरखाव शुल्क भी बढ़ाकर दोगुना कर दिया है। पहले बिल्डर 1.25 रुपए प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से रखरखाव शुल्क वसूला जाता था, लेकिन अब निवासियों को रखरखाव प्रबंधन ने ईमेल किया है कि बढ़ा हुआ शुल्क 2.50 रुपए प्रति स्क्वायर फीट के हिसाब से एक मई 2021 से वसूला जाएगा। आरोप है कि सोसायटी प्रबंधन ने छह महीने का अतिरिक्त शुल्क जमा करने की हिदायत भी निवासियों को दी है। जबकि सोसायटी में ए टावर में लिफ्ट, अग्निशमन उपकरण, डीजी जेनरेटर की पूरी क्षमता, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के पानी की उचित व्यवस्था तक नहीं है।

निवासियों ने बताया कि सोसायटी में साढ़े पांच सौ परिवार रह रहे हैं। कोरोना महामारी के समय रखरखाव शुल्क बढ़ोत्तरी पर सोसायटी निवासी मनोज प्रसाद चमोली, वाईके अग्रवाल, श्रीकांत पालमरेड्डी, अजय पांडेय आदि लोगों ने आक्रोश जताया है। इस संबंध में बिल्डर प्रबंधन से संपर्क करने की कोशिश की गई, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.