Move to Jagran APP

क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर लूटपाट करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता नोएडा खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर 700 से अधिक लोगों से लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 08:25 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 08:25 PM (IST)
क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर लूटपाट करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार
क्राइम ब्रांच के अधिकारी बनकर लूटपाट करने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, नोएडा : खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर 700 से अधिक लोगों से लूटपाट करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर पुलिस ने चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों में पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी में रहने वाले राहुल उर्फ अजय मिश्रा, रमेश, प्रवीण व अशोक उर्फ शंटी के रूप में हुई है। इनके पास से लूटी गई सोने की अंगूठी, चेन व दो कंगन, 23,500 रुपये नकद व वारदात में प्रयुक्त कार बरामद हुई है।

loksabha election banner

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि सेक्टर-39 कोतवाली प्रभारी आजाद तोमर मंगलवार को अपने टीम के साथ गश्त पर थे। इसी बीच मुखबिर से सूचना मिली कि चार बदमाश किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में सेक्टर-37 गोल्फ कोर्स के पास मौजूद हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने घेराबंदी कर चारों बदमाशों को दबोच लिया। बदमाशों ने बताया कि वे होंडा सिटी कार से रात को निकलते हैं। वाहन का इंतजार कर रही सवारी को लिफ्ट देते हैं। सवारी के बैठते ही खुद को क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर जांच के नाम पर पीड़ित की नकदी, एटीएम कार्ड व ज्वेलरी को एक लिफाफे में डलवा लेते हैं। इसके बाद खाली लिफाफा पकड़ा कर सवारी को बीच रास्ते में उतारकर फरार हो जाते हैं। 26 फरवरी को भी बदमाशों ने दिल्ली के बदरपुर के रहने वाले कैश कांत को महामाया फ्लाईओवर के पास लिफ्ट दिया था। पीड़ित का एटीएम कार्ड लेकर उसका पिन कोड पूछ लिया। पीड़ित को नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर बीच रास्ते में छोड़कर फरार हो गए थे।

---

प्रयागराज से लेकर कानपुर तक के लोगों को निशान कोतवाली प्रभारी आजाद तोमर ने बताया कि आरोपितों ने दिल्ली-एनसीआर के साथ उत्तर प्रदेश के अन्य जिलों में वारदात को अंजाम दिया है। गिरोह का सरगना राहुल है जो अपने साथियों के साथ मिलकर लूटपाट करता है। आरोपित के ऊपर दिल्ली व अन्य जिलों में सात मुकदमे दर्ज हैं। आरोपित पूर्व में जेल जा चुका है। नोएडा, गाजियाबाद, प्रयागराज, अलीगढ़, मथुरा व कानपुर में इस तरह की कई वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। आरोपित खासतौर से लंबी दूरी का सफर तय करके लोगों को निशाना बनाते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.