Move to Jagran APP

भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगा रहे चार सट्टेबाज दबोचे

नोएडा एसटीएफ ने बुधवार देर रात भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पांचवे वन डे मैच में ऑनलाइन सट्टा खेल रहे चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। एटीएफ को लखनऊ से सट्टा खेलने का इनपुट मिला था। एसटीएफ ने मौके से 23040 रुपये नकद भारत-ऑस्ट्रेलिया से संबधित नोटबुक दो लैपटॉप एक प्रिटर 13 मोबाइल 25 प्रिट आउट कैलकुलेटर दो एलइडी टीवी आदि सामान बरामद किया है। एसटीएफ ने आरोपितों को कोतवाली सेक्टर 39 में दाखिल किया। कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार को उन्हें कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Mar 2019 10:33 PM (IST)Updated: Thu, 14 Mar 2019 10:33 PM (IST)
भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगा रहे चार सट्टेबाज दबोचे
भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगा रहे चार सट्टेबाज दबोचे

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

नोएडा एसटीएफ ने बुधवार देर रात भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हुए पांचवे वन डे मैच में ऑनलाइन सट्टा खेल रहे चार सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ को लखनऊ से सट्टा खेलने का इनपुट मिला था। एसटीएफ ने मौके से 23040 रुपये नकद, भारत-ऑस्ट्रेलिया से संबधित नोटबुक, दो लैपटॉप, एक प्रिटर, 13 मोबाइल, 25 प्रिट आउट, कैलकुलेटर, दो एलइडी टीवी आदि सामान बरामद किया है। एसटीएफ ने आरोपितों को कोतवाली सेक्टर 39 में दाखिल किया। कोतवाली पुलिस ने बृहस्पतिवार को उन्हें कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

नोएडा एसटीएफ के सीओ राजकुमार मिश्रा ने बताया कि कुछ दिनों से एसटीएफ को नोएडा में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हो रहे एक दिवसीय मैच पर ऑनलाइन सट्टा लगाने की सूचना मिल रही थी। नोएडा एसटीएफ के एसपी दिनेश सिंह के निर्देशन में एक टीम गठित की गई। जांच में पता चला कि सेक्टर 52 स्थित अरावली अपार्टमेंट में कुछ लोग सट्टा खेल रहे हैं। एसएसपी वैभव कृष्ण से आरोपितों के फ्लैट में दबिश और गिरफ्तारी वारंट लेकर बुधवार रात करीब साढ़े सात बजे छापा मारा गया। चार मंजिला मकान के द्वितीय तल पर स्थित फ्लैट नंबर सी-139 में चार सट्टेबाज सट्टा लगाते हुए पाए गए। मौके से विनोद नेगी निवासी अरावली अपार्टमेंट, वरुण शर्मा निवासी रेल विहार सेक्टर 33, अभिषेक बंसल निवासी सेक्टर 55, अर्जुन सिंह निवासी आयुर्विज्ञान नगर, दिल्ली को गिरफ्तार कर लिया गया।

---

सॉफ्टवेयर की मदद से खिलवाता था सट्टा

सीओ ने बताया कि गैंग का सरगना विनोद नेगी पिछले तीन साल से सट्टा खिलवा रहा है। नेगी ने बताया है कि पहले वह खुद सट्टा खेलता था। इसकी बारीकियां जानने के बाद वह अन्य लोगों को सट्टा खिलवाने लगा। उसने बताया कि वह www.द्यश्रह्लह्वह्यढ्डढ्डश्रश्रस्त्र.ष्श्रद्व साइट पर सफरिंग के अलावा टीवी पर सीधा प्रसारण देख कर टीम, खिलाड़ी और बॉल आदि पर सट्टा लगाते हैं। आरोपित दूर बैठे लोगों को एक-दूसरे से ऑनलाइन जोड़ने के लिए बैटिग असिस्टेंट सॉफ्टवेयर की मदद लेते थे। एक साथ 25, 30 और 40 लोगों से सट्टा लगवा कर हार-जीत के मुताबिक पैसे का लेन-देन करता था।

---

हर मैच पर 4 से 5 लाख की होती थी कमाई

सीओ ने बताया कि बुधवार को आरोपितों ने भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच पर दोपहर डेढ़ बजे से सट्टा लगाना शुरू किया था। सट्टेबाजों ने भारतीय टीम का भाव 48-50 दिया था। आरोपितों को प्रति मैच पर चार से पांच लाख रुपये की कमाई होती है। आपस में हार-जीत का पैसा पे-फोन, गूगल पे, पेटीएम आदि के जरिये लेते थे। आरोपितों ने गोवा में रहने वाले अभिषेक प्रभुदा से 10 हजार प्रतिमाह किराए पर फ्लैट ले रखा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.