Move to Jagran APP

थोड़ी सी समझदारी से हर किसी के लिए आसान होगा वित्तीय प्रबंधन

जागरण संवाददाता नोएडा इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज आइएमएस नोएडा के सामुदायिक रेि

By JagranEdited By: Published: Mon, 06 Jul 2020 11:07 PM (IST)Updated: Mon, 06 Jul 2020 11:07 PM (IST)
थोड़ी सी समझदारी से हर किसी के लिए आसान होगा वित्तीय प्रबंधन
थोड़ी सी समझदारी से हर किसी के लिए आसान होगा वित्तीय प्रबंधन

जागरण संवाददाता, नोएडा : इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज आइएमएस नोएडा के सामुदायिक रेडियो सलाम नमस्ते 90.4 ने सोमवार को 'कोविड-19 के दौरान वित्तीय प्रबंधन' विषय पर रेडियो परिचर्चा का आयोजन किया। बतौर मुख्य वक्ता मानस मैनेजमेंट एडवाइजर की संस्थापक एकता सहगल और चार्टर्ड एकाउंटेंट मुकेश रहेजा ने विद्यार्थियों से वित्तीय संतुलन पर चर्चा की।

loksabha election banner

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए एकता सहगल ने बताया कि कोविड-19 विश्व व्यापी महामारी है, इसके कारण वैश्विक स्तर पर आर्थिक संकट की स्थिति उत्पन्न हो गई है। हमारी जीवन शैली में बदलाव के कारण आय के साथ-साथ हमारी रोजमर्रा के खर्चों में भी कमी हुई है। वर्तमान संकट के समय में आर्थिक नियोजन के लिए अपनी सोच को बदलने की जरूरत है। अगर हम अपनी रोजमर्रा के खर्च में कमी को अप्रत्यक्ष आय मानें तो हम संतुलित रूप से वित्तीय संकट का सामना कर सकते हैं। वहीं मुकेश रहेजा ने कहा कि वर्तमान में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लोन, एफडी एवं ब्याज की दरों में बदलाव किए हैं, इसलिए वित्तीय प्रबंधन के लिए नए नियमों को ध्यान में रखते हुए ही कोई ठोस कदम उठाना चाहिए। इस दौरान सलाम नमस्ते की स्टेशन हेड वर्षा छाबरिया ने इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों को वित्तीय प्रबंधन पर जागरूक कर आर्थिक संतुलन के लिए प्रेरित करना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.