Move to Jagran APP

अजायबपुर रेलवे स्टेशन पर बगैर रुके आगे बढ़ गई ईएमयू, हंगामा

संवाद सहयोगी, दादरी : दनकौर से शकूरबस्ती दिल्ली ईएमयू लोकल पैसेंजर ट्रेन बृहस्पतिवार को अजाबयपुर रे

By JagranEdited By: Published: Thu, 14 Jun 2018 08:12 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jun 2018 08:12 PM (IST)
अजायबपुर रेलवे स्टेशन पर बगैर रुके आगे बढ़ गई ईएमयू, हंगामा
अजायबपुर रेलवे स्टेशन पर बगैर रुके आगे बढ़ गई ईएमयू, हंगामा

संवाद सहयोगी, दादरी : दनकौर से शकूरबस्ती दिल्ली ईएमयू लोकल पैसेंजर ट्रेन बृहस्पतिवार को अजाबयपुर रेलवे स्टेशन पर नहीं रुकी। ट्रेन सिग्नल से करीब सौ मीटर आगे (ओवर सूट) निकल गई। इससे रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया। आनन फानन ईएमयू को वहीं रोक दिया गया। काफी देर तक ट्रेन के आगे रवाना न होने पर यात्रियों ने हंगामा कर दिया। हंगामे को देखते हुए अलीगढ़ की ओर से आने वाली पैसेंजर ट्रेन व वैशाली एक्सप्रेस को अजायबपुर में रोका गया। यात्रियों को उसमें बैठाकर रवाना किया गया। ईएमयू को करीब छह घंटे बाद आगे के लिए रवाना किया गाय। रेलवे ने ट्रेन के ओवरसूट की जांच शुरू हो गई है। यह घटना थर्ड लाइन के सिग्नल पर हुई है।

loksabha election banner

दैनिक यात्रियों के लिए दनकौर से शकूरबस्ती दिल्ली के लिए ईएमयू ट्रेन चलती है। चालक आरके भारद्वाज बृहस्पतिवार को ईएमयू लेकर दिल्ली के लिए रवाना हुए। ट्रेन सुबह 7.35 बजे अजायबपुर पहुंची। लेकिन स्टेशन पर बिना रुके ट्रेन सिग्नल से करीब सौ मीटर आगे (ओवर सूट) निकल गई। ट्रेन के ओवरसूट की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। आनन फानन ईएमयू को वहीं रोक दिया गया। काफी देर तक ट्रेन रुकी होने के कारण यात्रियों के सब्र का बांध टूट गया। उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया और ट्रेन को आगे रवाना करने की मांग शुरू कर दी। मौके पर पहुंचे रेलवे के अधिकारी एवं रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों ने यात्रियों को जानकारी दी कि ट्रेन सिग्नल को ओवर सूट कर गई है। इसलिए अभी ट्रेन आगे के लिए रवाना नहीं हो सकती। अलीगढ़ की ओर से आ रही पैसेंजर ट्रेन व वैशाली एक्सप्रेस में यात्रियों को बैठाकर रवाना किया गया। दनकौर से शकूरबस्ती जाने वाली ईएमयू ट्रेन को चालक ने ओवर सूट कर दिया। ओवर सूट के कारणों की जांच की जा रही है। यात्रियों को दूसरी ट्रेन से आगे के लिए रवाना किया गया।

मोहन ¨सह मीणा, दादरी रेलवे स्टेशन अधीक्षक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.