Move to Jagran APP

हर तरफ ईद की खुशी, गले मिलकर दी बधाई

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में ईद का त्योहार प्यार व उत्साह के साथ मनाय

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jun 2018 07:01 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jun 2018 07:01 PM (IST)
हर तरफ ईद की खुशी, गले मिलकर दी बधाई
हर तरफ ईद की खुशी, गले मिलकर दी बधाई

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में ईद का त्योहार प्यार व उत्साह के साथ मनाया गया। मस्जिद व ईदगाह पर नमाज पढ़ने के लिए सुबह से लोगों की भीड़ रही। लोग परिवार के साथ नमाज पढ़ने के लिए पहुंचे। नमाज के दौरान लोगों ने अमन-चैन की दुआ मांगी। नमाज के बाद लोगों ने गले मिलकर एक-दूसरे को ईद की बधाई दी। लोगों ने घर पर सेवई व अन्य पकवान का आनंद लिया।

loksabha election banner

शहर में कासना, सूरजपुर, नॉलेज पार्क, जलपुरा, हल्दौनी आदि स्थानों पर स्थित मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोग सुबह आठ बजे ही पहुंच गए। मस्जिद के बाहर तक नमाजियों की भीड़ रही। मस्जिद के बाहर मेले जैसा माहौल रहा। बच्चों ने खाने-पीने की चीजों के साथ ही खिलौने की खरीदारी की। सुरक्षा के लिए जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात रहे। पुलिस अधिकारियों व नेताओं ने सभी को ईद की बधाई दी। बसपा लोकसभा प्रभारी विरेंद्र डाढ़ा, सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष फकीर चंद्र नागर सहित अन्य नेताओं ने लोगों को ईद की बधाई दी। दादरी, जेवर, रबूपुरा समेत ग्रामीण क्षेत्र में शनिवार को ईद का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। शनिवार सुबह आठ बजे नए-नए वस्त्र पहनकर लोग दादरी शहर की ईदगाह व मसजिदों पर एकत्र होने लगे। सभी के चेहरों पर ईद की खुशी झलक रही थी। दादरी-आमका रोड स्थित ईदगाह पर हजारों लोगों ने नमाज पढ़ी। इमाम दिलशाद बुखारी ने लोगों को नमाज पढ़ाई। दादरी जीटी रोड स्थित इस्लामिया मदरसे पर रफाकत अली ने, पीपलवाली मसजिद पर इमाम अबदुल्ला ने, चांद मसजिद पर इमाम मोहम्मद साकिर ने, शक्को वाली मसजिद पर इमाम हाफिज हसन ने, फैजान मदरसे पर इमाम मोहम्मद कारी ने लोगों को नमाज पढ़ाई। छौलस गांव में रजी मोहम्मद ने व जारचा ईदगाह पर मौलाना रहीस ने लोगों को नमाज पढ़ाई। इस मौके पर बहादुर अली, राहुल जाटव, गंगा शहर, तालिब राणा आदि ने लोगों को ईद की बधाई दी। इस दौरान एसडीएम अंजनी कुमार, पुलिस क्षेत्राधिकारी निशांक शर्मा, जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेंद्र नागर, सपा प्रवक्ता राजकुमार भाटी, समीर भाटी, फकीरचंद नागर, अशोक पंडित आदि ने लोगों को गले मिलकर ईद की बधाई दी। दनकौर कस्बे व आसपास के क्षेत्र में लोगों ने सुबह ईद की नमाज पढ़ने के बाद एक दूसरे को गले मिलकर बधाई दी। ईद के त्योहार को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिला। बच्चों ने जमकर खरीदारी की और बाजार में भीड़ रही। छोटे बच्चे रंग-बिरंगे कपड़ों में एक दूसरे को बधाई देते नजर आए। दूसरी तरफ बिलासपुर स्थित ईदगाह पर नमाज अदा कर लोगों ने देश में अमन व चैन की दुआ मांगी। बिलासपुर ईदगाह पर कारी तबारक अली व जामा मसजिद पर हाफिज अफजाल ने लोगों को एकता व भाईचारे का संदेश दिया। अपने बड़ों से ईदी पाकर बच्चे खुश हुए। लोगों ने एक दूसरे को सेवई बांटी और आपसी भाईचारे के साथ त्योहार मनाया। दिन भर लोगों ने एक दूसरे को वाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर ईद की बधाई के संदेश भेजे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.