Move to Jagran APP

भाई के भीम एप की जानकारी लेकर बीटेक छात्र के खाते से 54 हजार निकाले

ग्रेटर नोएडा के एक निजी कॉलेज में बीटेक छात्र के खाते से जालसाज ने फर्जीवाड़ा कर करीब 54 हजार रुपये निकाल लिए। निकासी से करीब एक घंटे पहले ही एक व्यक्ति ने फोन कर झांसा देकर उसके भाई से भीम एप की जानकारी ली थी। पीड़ित का आरोप है कि भाई के एप की जानकारी लेने पर मेरे खाते से पैसे निकले यह पता नहीं लग पा रहा है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 10:52 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 10:52 PM (IST)
भाई के भीम एप की जानकारी लेकर बीटेक छात्र के खाते से 54 हजार निकाले
भाई के भीम एप की जानकारी लेकर बीटेक छात्र के खाते से 54 हजार निकाले

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

ग्रेटर नोएडा के एक निजी कॉलेज में बीटेक छात्र के खाते से जालसाज ने फर्जीवाड़ा कर करीब 54 हजार रुपये निकाल लिए। निकासी से करीब एक घंटे पहले ही एक व्यक्ति ने फोन कर झांसा देकर उसके भाई से भीम एप की जानकारी ली थी। पीड़ित का आरोप है कि भाई के एप की जानकारी लेने पर मेरे खाते से पैसे निकले यह पता नहीं लग पा रहा है। पीड़ित छात्र ने फर्जीवाड़े की शिकायत बैंक व साइबर अपराध अन्वेषण केन्द्र को दी है। मूलरूप से रूस्तमपुर गोरखपुर निवासी दिव्य प्रताप व उनके बड़े भाई दीपेंद्र ग्रेटर नोएडा स्थित एक निजी कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई कर रहे हैं। दिव्य प्रताप ने बताया कि उनके भाई की स्कॉलरशिप आ चुकी है, जबकि उनकी अबतक नहीं आई है। इसको लेकर वह लोग खोजबीन कर रहे थे। इस मामले में उन्होंने विवि की वेबसाइट पर शिकायत की थी। इसी बीच उनके पास एक फोन आया कि उनकी छात्रवृत्ति की समस्या है। दिव्य प्रताप ने फोन पर बताया कि भाई की छात्रवृत्ति आ चुकी है, उनकी नहीं आई है। इसके बाद फोन करने वाले ने कुछ पूछताछ करनी चाही तो उन्होंने भाई दीपेन्द्र को फोन दे दिया। बातचीत के दौरान दीपेन्द्र ने काफी कुछ जानकारी दे दी, लेकिन जब उनके भीम एप का कोड मांगा तो उन्होंने मना कर दिया। इसके बाद आरोपित द्वारा काफी कुछ कहे जाने पर दीपेंद्र ने खाते से सारे रुपये भाई दिव्य के खाते में ट्रांसफर करने के बाद फोन करने वाले व्यक्ति को अपने भीम एप का नंबर दिया। इसके कुछ देर बाद उसने अपने एप का नंबर बदल भी दिया। इसके कुछ देर बाद दिव्य प्रताप के खाते में सेंध लगा साइबर अपराधियों ने सात बार में 54 हजार रुपये निकाल लिए।उधर, सेक्टर-56 निवासी सोनू गुप्ता निजी कंपनी में काम करते हैं। जालसाज उनके खाते से दो बार में 15 हजार रुपये निकाल लिए। उन्होंने भी साइबर सेल से शिकायत की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.