Move to Jagran APP

चुनाव की तैयारी में व्यस्त पुलिस, सड़क पर बदमाशों ने मचाया तांडव

जागरण संवाददाता गौतमबुद्ध नगर गौतमबुद्ध नगर में गणतंत्र दिवस के दिन व पूर्व संध्या पर 12 घंटे

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 09:48 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 09:48 PM (IST)
चुनाव की तैयारी में व्यस्त पुलिस, सड़क पर बदमाशों ने मचाया तांडव
चुनाव की तैयारी में व्यस्त पुलिस, सड़क पर बदमाशों ने मचाया तांडव

जागरण संवाददाता, गौतमबुद्ध नगर : गौतमबुद्ध नगर में गणतंत्र दिवस के दिन व पूर्व संध्या पर 12 घंटे के अंदर बदमाशों ने सड़क पर जमकर तांडव मचाया। ग्रेटर नोएडा के दादरी में किसान की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या का आरोप उसके बेटे पर है। वहीं नोएडा के सेक्टर 49 व फेज दो कोतवाली क्षेत्र में कार लूट की घटनाओं को अंजाम दिया गया। बीटा दो कोतवाली क्षेत्र में कार लूट का प्रयास हुआ। दनकौर में लगातार हो रही व्यापारियों से लूट के विरोध में कोतवाली का घेराव किया गया। चुनावी मौसम में हो रही लगातार हो रही वारदातों का पर्दाफाश करना चुनौती बना हुआ है।

loksabha election banner

---

दिनदहाड़े किसान की गोली मारकर हत्या दादरी कोतवाली क्षेत्र के पल्ला गांव के समीप चिटहेरा नहर पर स्कूटी सवार किसान 56 वर्षीय विपतराम की दिनदहाड़े बुधवार दोपहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। विपतराम की पत्नी ने बेटे के खिलाफ नामजद तहरीर देकर हत्या का आरोप लगाया है। जांच में पता चला है कि विपतराम किसान हैं। चार साल पहले उनको पांच करोड़ का मुआवजा मिला था। वह डेल्टा सेक्टर में मकान खरीद कर रहने लगे थे। उनके दो बेटे व तीन बेटियां है। एक बेटे लोकेश से उनका विवाद चल रहा था। बुधवार दोपहर जब किसान एक पंचायत में जाने के लिए स्कूटी पर सवार होकर घर से निकले तो पीछे से सैंट्रो कार में सवार होकर बेटा लोकेश भी गया। उसके बाद पुलिस के पास हत्या की सूचना आ गई। पुलिस आरोपित की तलाश कर रही है।

---

टेस्ट ड्राइव के बहाने एक्सयूवी लूटी फेज दो कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर- 82 स्थित स्वर्णिम विहार में रहने वाले सचिन त्यागी से एक बदमाश टेस्ट ड्राइव के बहाने एक्सयूवी 500 कार लूटकर फरार हो गया। पीड़ित ने ओएलएक्स पर कार बेचने के लिए विज्ञापन पोस्ट किया था। मंगलवार दोपहर आरोपित टेस्ट ड्राइव के बहाने पीड़ित को साथ लेकर चल दिया। कुछ दूर जाने के बाद आरोपित ने टोकन मनी देने के बहाने पीड़ित को सेक्टर 110 स्थित मार्केट में एचडीएफसी बैंक के पास उतारा और कार लूटकर फरार हो गया। एडिशनल डीसीपी सेंट्रल नोएडा इलामारन जी. ने बताया कि पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छह घंटे के अंदर आरोपित बदमाश हरियाणा के पंचकुला निवासी नितेश भारद्वाज को पाकेट 12 गेझा से गिरफ्तार किया है। आरोपित के कब्जे से लूट की कार व मोबाइल फोन बरामद किया है।

---

चालक के सिर पर वार करके स्विफ्ट डिजायर लूटी

दिल्ली निवासी आशीष तिवारी टैक्सी चलाते हैं। मंगलवार रात करीब 12 बजे एक युवक ने सेक्टर 78 स्थित मेट्रो स्टेशन के नीचे से फेस दो जाने के लिए टैक्सी (स्विफ्ट डिजायर) बुक की थी। कार में सवार होने के बाद सेक्टर 49 कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर 53 के समीप पहुंचते ही कार रूकवा ली। आरोपित ने चालक के सिर पर रिच से हमला कर कार लूट ली और फरार हो गया। मामले की रिपोर्ट सेक्टर 49 कोतवाली में दर्ज हुई। देर रात ही सूरजपुर कोतवाली पुलिस ने जीपीएस की मदद से कार को लावारिश हालत में पुलिस लाइन के समीप से बरामद कर लिया। बदमाश ऋषभ जोसेफ को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

---

लूट का पर्दाफाश न होने पर दनकौर कोतवाली का घेराव

आपराधिक घटनाओं से परेशान व्यापारियों ने बुधवार को दनकौर कोतवाली का घेराव किया। व्यापारियों का कहना है कि 24 जनवरी की घटना का पर्दाफाश न होने पर वह आंदोलन के लिए मजबूर होंगे। पुलिस ने व्यापारियों को भरोसा दिया है कि जल्द ही क्षेत्र में हो रही घटनाओं का पर्दाफाश होगा। दरअसल, 24 जनवरी को दिनदहाड़े तमंचे के बल पर सिकंदराबाद निवासी व्यापारी शोभित अग्रवाल से बदमाशों ने 50 हजार रुपये लूट लिए थे। उसी रास्ते पर दो जनवरी को सिकंदराबाद निवासी जूट व्यापारी जय नारायण से भी बदमाशों ने हथियारों के बल पर 20 हजार रुपये लूट लिए थे। ताबड़तोड़ घटनाओं से नाराज बिलासपुर व दनकौर निवासी 30 से अधिक व्यापारियों ने कोतवाली का घेराव किया। स्थानीय व्यापारियों का आरोप है कि बाहरी व्यापारी कस्बे में आने से कतराने लगे है। इस दौरान संदीप गर्ग, कमल गोयल, कुशाग्र गोयल व सचिन गर्ग समेत अन्य व्यापारी उपस्थित रहे। वहीं पुलिस ने जल्द पर्दाफाश का आश्वासन दिया है।

---

कार लूट का प्रयास, नकदी लूटी बीटा दो कोतवाली क्षेत्र स्थित नट की मढ़ैया के समीप बदमाशों ने कार चालक से कार लूटने का प्रयास किया। विरोध करने पर मारपीट की और दस हजार रुपये लूट लिए। चालक ने होशियारी दिखाई, कार की चाबी नाले में फेंक दी। भागते के दौरान बदमाशों का मोबाइल गिर गया। मोबाइल वापस लेने पहुंचे बदमाश को पुलिस ने धर दबोचा। पकड़े गए बदमाश की पहचान सचिन भाटी निवासी दनकौर में रूप हुई है। उसका साथी अमन अभी फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.