Move to Jagran APP

कोरोना नहीं करेगा तंग, शुरू हुई निर्णायक जंग

नोएडा जिले में शनिवार से कोरोना के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू हो गई है। प्रथम चरण के टीकाकरण में पहले दिन जिले के छह केंद्रों पर 393 कर्मचारियों ने कोरोना का टीका लगवाया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 09:18 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 09:18 PM (IST)
कोरोना नहीं करेगा तंग, शुरू हुई निर्णायक जंग
कोरोना नहीं करेगा तंग, शुरू हुई निर्णायक जंग

जागरण संवाददाता, नोएडा : जिले में शनिवार से कोरोना के खिलाफ निर्णायक जंग शुरू हो गई है। प्रथम चरण के टीकाकरण में पहले दिन जिले के छह केंद्रों पर 393 कर्मचारियों ने कोरोना का टीका लगवाया। टीकाकारण तीन चरणों में पूरा हुआ। इस बीच कोई स्वास्थ्यकर्मी गंभीर रूप से प्रभावित नहीं हुआ। हालांकि लक्ष्य के सापेक्ष टीका लगवाने वाले कर्मचारियों की संख्या 65.5 फीसद रही। टीकाकरण के दौरान केंद्रों पर पुलिस का सख्त पहरा रहा।

loksabha election banner

कोरोना टीकाकरण का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन खत्म होने के बाद हुआ। सेक्टर 30 चाइल्ड पीजीआई में 11:20 मिनट पर जिले में कोरोना के खात्मे की नींव रखी गई। पहला टीका लैब टेक्नीशियन शमीन को लगा। इस मौके डीएम सुहास एलवाई और सीएमओ डॉ.दीपक ओहरी टीकाकरण कक्ष में मौजूद रहे। डीएम ने शमीन को कोविड-19 कार्ड भी दिया। वहीं जिले में शाम 5 बजे तक 600 में से 393 स्वास्थ्यकर्मियों को टीका लगाया गया।

टीका लगवाने वाले कर्मचारियों को दूसरी डोज के लिए 15 फरवरी को बुलाया और मास्क, शारीरिक दूरी व सैनिटाइजेशन का पालन करने की अपील की। टीकाकरण कक्ष में प्रथम स्वास्थ्यकर्मी शमीन को टीका लगने के दौरान कर्मचारियों ने तालियां बजाकर उनका उत्साह बढ़ाया। शनिवार को सेक्टर-30 स्थित चाइल्ड पीजीआइ, सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल, सीएचसी भंगेल, सीएचसी बिसरख, ग्रेटर नोएडा स्थित जिम्स व शारदा में कोरोना टीकाकरण हुआ। प्रत्येक केंद्र में 100-100 कर्मचारियों को कोरोना का टीका लगाया जाना था। टीकाकरण में बड़े व छोटे हर पद के कर्मचारी शामिल रहे। जिले में 11:25 पर दूसरा टीका सांसद डॉ. महेश शर्मा को लगा था। छूटे कर्मचारियों को 26 जनवरी के बाद लगेगा टीका : जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ.नीरज त्यागी ने बताया कि पहले दिन 207 स्वास्थ्यकर्मी कोरोना टीकाकरण से छूट गए हैं। इन्हें 26 जनवरी के बाद टीका लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि इनमें कुछ लोग छुट्टियां मनाने के लिए बाहर चले गए और कुछ ने खुद ही हिस्सा नहीं लिया। जिले में अब प्रत्येक सप्ताह सोमवार व शुक्रवार को सभी 30 केंद्रों पर बने 75 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा। हर बूथ पर 100-100 कर्मचारियों को टीका लगेगा। बॉक्स..

यहां-यहां लगा कोरोना योद्धाओं को कोरोना का टीका

केंद्र टीका लगा लक्ष्य तबीयत बिगड़ी

जिम्स 79 100 0

शारदा 50 100 0

चाइल्ड पीजीआई 60 100 1

कैलाश 63 100 0

भंगेल सीएचसी 68 100 2

बिसरख सीएचसी 73 100 0 वर्जन..

टीकाकरण से छूटे कर्मचारियों को दोबारा से टीका लगेगा। टीकाकरण के दौरान किसी को भी ज्यादा परेशानी नहीं हुई। कुछ केंद्रों पर टीका लगने के बाद कर्मचारियों को घबराहट हुई, लेकिन वे थोड़ी ही देर में ठीक हो गए।

-डॉ.दीपक ओहरी, सीएमओ सभी केंद्रों पर शांतिपूर्ण तरीके से कोरोना टीकाकरण का कार्य संपन्न हुआ। लक्ष्य के सापेक्ष स्वास्थ्यकर्मी कम रहे। किसी भी कर्मचारी को ज्यादा दिक्कत नहीं हुई।

-सुहास एलवाई, जिलाधिकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.