Move to Jagran APP

कोरोना ने निगली तीन जिंदगियां, 620 नए संक्रमित मिले

जिले में कोरोना संक्रमण की गति अब कम होने लगी है लेकिन मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। शनिवार को कोरोना संक्रमण से दो महिला और एक पुरुष की मौत दर्ज हुई है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 29 Jan 2022 07:45 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 07:45 PM (IST)
कोरोना ने निगली तीन जिंदगियां, 620 नए संक्रमित मिले
कोरोना ने निगली तीन जिंदगियां, 620 नए संक्रमित मिले

जागरण संवाददाता, नोएडा : जिले में कोरोना संक्रमण की गति अब कम होने लगी है, लेकिन मौत का सिलसिला नहीं थम रहा है। शनिवार को कोरोना संक्रमण से दो महिला और एक पुरुष की मौत दर्ज हुई है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सभी मरने वाले पहले से गंभीर बीमारी से ग्रस्त थे और किसी ने कोरोनारोधी टीके की कोई डोज नहीं ली थी।

loksabha election banner

शनिवार को बीते 24 घंटे में 620 नए संक्रमित मिले हैं। इससे अब कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 94,075 पहुंच गई है। इनमें 3,559 सक्रिय संक्रमित शामिल है। वहीं 967 संक्रमित कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। इससे कोरोना से स्वस्थ होने वालों की संख्या 90,026 हो गई है। संक्रमण से अब तक 480 लोगों की मौत हुई है। जिला डिप्टी सर्विलांस अधिकारी डा.मनोज कुशवाहा ने बताया कि संक्रमण से जिन तीन लोगों की मौत हुई है, उनमें दो महिला व एक पुरुष शामिल हैं। मृतकों की आयु 28 से 38 वर्ष के बीच है। संक्रमितों का इलाज मेट्रो, जिम्स और जेपी अस्पताल में चल रहा था। संक्रमित पहले उच्च रक्तचाप, मधुमेह व अन्य संबंधित बीमारी से ग्रस्त थे। कोरोना से मृत तीनों संक्रमितों ने कोरोनारोधी टीके की कोई डोज नहीं लगवाई थी। संक्रमण से 17 दिन में हो चुकी है 12 मौत : जिले में संक्रमण से पिछले 17 दिन में 12 लोगों की मौत हुई है। मरने वालों में 11 साल की बच्चों से लेकर 83 वर्ष तक के बुजुर्ग शामिल हैं। संक्रमण से मरने वालों में सिर्फ तीन ने ही कोरोनारोधी टीके की दोनों डोज लगवाई थी। सीएमओ डा.सुनील कुमार शर्मा का कहना है कि कोरोनारोधी टीका संक्रमण के प्रभाव को कम करता है। संक्रमित होने के बाद भी हल्के लक्षण दिखते हैं। इसलिए लोगों को चाहिए कि टीका जरूर लगवाएं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते 24 घंटे में 3,496 संदिग्धों की जांच की गई। एंटीजन और आरटी-पीसीआर जांच में 620 संक्रमित मिले हैं। शनिवार को दैनिक जांच के मुकाबले संक्रमण दर 17.73 है।

होम आइसोलेशन में हैं 3,409 संक्रमित : नोएडा कोविड अस्पताल के क्रिटिकल केयर डा.तृतीय सक्सेना का कहना है कि अस्पताल में चार संक्रमित भर्ती हैं। इनमें दो संक्रमितों को आक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। शनिवार को एक संक्रमित को भर्ती किया गया है। वहीं एक संक्रमित को स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया है। सक्रिय संक्रमितों में 150 संक्रमितों का इलाज कोविड अस्पताल में चल रहा है। वहीं 3,409 संक्रमित होम आइसोलेशन में है। होम आइसोलेशन में संक्रमितों के घर पर कोरोना किट पहुंचाने के साथ इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम से फोन कर स्वास्थ्य का हाल जाना जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.