Move to Jagran APP

कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा देकर ठगी

नोएडा में कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों की शिकार सातवीं कक्षा की एक छात्रा हुई है। छात्रा को व्हाट्सएप मैसेज भेज कर केबीसी में 25 लाख रुपये की लॉटरी लगने का झांसा दिया गया। ठगों ने उसके माता-पिता की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए लखपति बनने का सपना दिखाया और इनकम टैक्स के नाम पर दो बार में 37500 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। छात्रा ने यह रुपये पांच लोगों से ब्याज पर लेकर दिए हैं। इसके बाद भी लॉटरी के रुपये नहीं मिलने पर छात्रा ने कोतवाली सेक्टर-5

By JagranEdited By: Published: Mon, 03 Dec 2018 07:31 PM (IST)Updated: Mon, 03 Dec 2018 07:31 PM (IST)
कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा देकर ठगी
कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख की लॉटरी लगने का झांसा देकर ठगी

जागरण संवाददाता, नोएडा : नोएडा में कौन बनेगा करोड़पति के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों की शिकार सातवीं कक्षा की एक छात्रा हुई है। छात्रा को वाट्सएप मैसेज भेजकर केबीसी में 25 लाख रुपये की लॉटरी लगने का झांसा दिया गया। ठगों ने उसके माता-पिता की आर्थिक स्थिति का हवाला देते हुए लखपति बनने का सपना दिखाया और इनकम टैक्स के नाम पर दो बार में 37500 रुपये अपने खाते में ट्रांसफर करा लिए। छात्रा ने यह रुपये पांच लोगों से ब्याज पर लेकर दिए हैं। इसके बाद भी लॉटरी के रुपये नहीं मिलने पर छात्रा ने कोतवाली सेक्टर-58 में अज्ञात आरोपित के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है।

loksabha election banner

मूलरूप से मुरलीगंज, मधुपुरा बिहार की रहने वाली समीना खातून यहां बिशनपुरा गांव में अपने माता-पिता और चार-भाई बहनों के साथ रहती हैं। मां सब्जी की दुकान लगाती हैं, जबकि पिता ई-रिक्शा चलाते हैं। समीना खोड़ा कॉलोनी में स्थित एक सरकारी स्कूल में 7वीं की छात्रा हैं। उन्होंने बताया कि 29 अक्टूबर को उनके मोबाइल पर एक वाट्सएप मैसेज आया। मैसेज में लिखा था कि कौन बनेगा करोड़पति रियलटी शो में आपकी 25 लाख रुपये की लॉटरी लगी है। उसने लॉटरी नंबर-1188 बताया। ठगों के मांगने पर उन्होंने अपना बैंक खाता समेत अन्य कागजात ई-मेल करके भेज दिए। 30 अक्टूबर को फोन करने पर ठग ने बधाई देते हुए उन्हें कुछ फोटो वाट्सएप किए। साथ ही लॉटरी के बदले 12200 रुपये टैक्स जमा करने के लिए कहा। आरोपित ने सोहेल नूर नामक व्यक्ति के खाते में रुपये जमा करने के लिए कहा और उन्होंने पैसे जमा कर दिए। इसके बाद उसने एक बैंक के ब्रांच मैनेजर का मोबाइल नंबर देते हुए उससे बात करने के लिए कहा। ब्रांच मैनेजर ने 25 हजार खाते में जमा करने पर लॉटरी के रुपये ट्रांसफर करने की बात कही। उसके खाते में भी रुपये जमा करने पर लॉटरी नहीं मिली। ठगों ने 37 हजार रुपये और जमा करने के लिए कहा तो उन्हें ठगी का पता चला।

--

पिता को नहीं थी जानकारी, गिफ्ट देना चाहती थी छात्रा

छात्रा ने बताया कि वह 5 भाई बहनों में सबसे बड़ी है। माता-पिता की कमाई काफी कम है। पैसे न होने से वह और उसके भाई-बहन सरकारी स्कूल में पढ़ने को मजबूर हैं। ठगों को उनके माता-पिता के पेशे के बारे में जानकारी है। उन्होंने उसे सपने दिखाए कि एक झटके में लखपति बन जाओगी। पिता और परिचितों से लॉटरी की बात छिपाने के लिए कहते हुए उन्हें गिफ्ट देने का झांसा दिया गया। इसलिए उसने सिर्फ अपनी मां को ही बताया था।

-------

एक छात्रा से कौन बनेगा करोड़पति शो में 25 लाख रुपये की लॉटरी लगने का झांसा देकर 37200 रुपये ठग लिए गए हैं। छात्रा की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। ठगों के मोबाइल नंबर अभी ऑन हैं और छात्रा से बात भी हो रही है। पुलिस शीघ्र आरोपितों को गिरफ्तार करके मामले का पर्दाफाश करेगी।

पंकज राय, प्रभारी निरीक्षक, कोतवाली सेक्टर-58


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.