Move to Jagran APP

औचक जांच कर परखी जाएगी निर्माण कार्यो की गुणवत्ता

यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए औचक जांच की जाएगी। सीईओ ने परियोजना विभाग से सभी निर्माण कार्यों की सूची मांगी है। सीईओ किसी भी साइट पर औचक जांच कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखेंगे।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jan 2019 07:39 PM (IST)Updated: Thu, 17 Jan 2019 07:39 PM (IST)
औचक जांच कर परखी जाएगी निर्माण कार्यो की गुणवत्ता
औचक जांच कर परखी जाएगी निर्माण कार्यो की गुणवत्ता

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यो की गुणवत्ता को बनाए रखने के लिए औचक जांच की जाएगी। सीईओ ने परियोजना विभाग से सभी निर्माण कार्यो की सूची मांगी है। सीईओ किसी भी साइट पर औचक जांच कर निर्माण कार्य की गुणवत्ता को परखेंगे।

loksabha election banner

यमुना प्राधिकरण सेक्टरों 18, 20, 22 डी, 32 में विकास कार्य करा रहा है। इसके तहत सड़क, सीवर, ड्रेन, पेयजल पाइप लाइन आदि के कार्य कराए जा रहे हैं। गांवों में भी नाली, खड़ंजें, इंटर लॉ¨कग टाइल्स का कार्य भी चल रहा है। इन कार्यो पर प्राधिकरण करोड़ों रुपये खर्च कर रहा है।

लेकिन निर्माण कार्यो की गुणवत्ता पर सवाल उठ गए हैं। अट्टा गुजरान गांव में चल रहे निर्माण कार्य की गुणवत्ता खराब मिली थी। सीईओ के औचक निरीक्षण में ठेकेदार पीली ईंटों का उपयोग करते मिला था।

कार्यों की गुणवत्ता बनाए रखने के लिए सीईओ ने औचक निरीक्षण का फैसला किया है। इसके मद्देनजर सीईओ ने परियोजना विभाग के महाप्रबंधक देवेंद्र बालियान से प्राधिकरण की ओर से कराए जा रहे कार्यों की सूची मांगी है। सेक्टरों व गांवों में हो रहे कार्यों की सूची मांगी गई थी। सीईओ इन कार्यों का नियमित रूप से निरीक्षण करेंगे। जहां भी निर्माण कार्यों की गुणवत्ता खराब मिली। ठेकेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। प्राधिकरण सेक्टर व गांवों में विकास कार्य रहा है। औचक निरीक्षण कर कार्यों की गुणवत्ता की जांच की जाएगी। मानक अनुरूप कार्य न मिलने पर जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डॉ. अरुणवीर ¨सह, सीईओ यमुना प्राधिकरण


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.