Move to Jagran APP

ग्रुप हाउसिग, संस्थागत व वाणिज्यिक विभागों की परिसंपत्तियों के आनलाइन जारी होंगे सीसी

जागरण संवाददाता नोएडा ग्रुप हाउसिग संस्थागत वाणिज्यिक विभागों की परिसंपत्तियों के कंप्ली

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Aug 2021 07:58 PM (IST)Updated: Tue, 24 Aug 2021 07:58 PM (IST)
ग्रुप हाउसिग, संस्थागत व वाणिज्यिक विभागों की परिसंपत्तियों के आनलाइन जारी होंगे सीसी
ग्रुप हाउसिग, संस्थागत व वाणिज्यिक विभागों की परिसंपत्तियों के आनलाइन जारी होंगे सीसी

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

ग्रुप हाउसिग, संस्थागत, वाणिज्यिक विभागों की परिसंपत्तियों के कंप्लीशन सर्टिफिकेट (सीसी) अब आनलाइन जारी होंगे। इसके लिए तैयार किए गए साफ्टवेयर को मुख्य कार्यपालक अधिकारी रितु माहेश्वरी ने मंगलवार को लांच किया। आवेदनकर्ता को नोएडा प्राधिकरण की वेबसाइट पर जाकर आनलाइन आवेदन करना होगा। साफ्टवेयर पर आवेदनकर्ता की ओर से दस्तावेज अपलोड करने व फीस का भुगतान भी आनलाइन किया जा सकेगा। यही नहीं विभागीय स्तर से फील्ड विजिट शेड्यूल के लिए आवेदनकर्ता को स्वत: ही एसएमएस के जरिये जानकारी मिल जाएगी। नियमानुसार एक आवेदन निस्तारित करने में समय सीमा 90 कार्यदिवस की है। किसी प्रकार का दस्तावेज कम होने पर इसकी जानकारी आवेदक के लागइन पर प्रदर्शित होगी। प्रक्रिया पूरी होने पर आनलाइन ही आवेदनकर्ता को डिजिटल साइन किया गया कंप्लीशन सर्टिफिकेट मिल जाएगा।

-----------

दस्तावेजों की कमी से जारी नहीं हो सके 50 फीसद सीसी

2019 में प्राधिकरण ने औद्योगिक व आवासीय भूखंडों के आनलाइन कंप्लीशन जारी करने की शुरुआत की थी। अब तक 1626 आवेदनकर्ताओं ने सीसी के लिए आवेदन किया। इसमें से 50 फीसद के सीसी जारी किए जा चुके हैं, बाकी के लंबित हैं। महाप्रबंधक प्लानिग ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से महज 21 आवेदन लंबित है। शेष आवेदन आर्किटेक्ट की ओर से लंबित है। इसमें से कई ऐसे हैं जिनके कई दस्तावेज अधूरे हैं। नियमानुसार 90 दिनों में इनके आवेदन स्वत: ही निरस्त हो जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.