Move to Jagran APP

विदेशी मुद्रा के साथ बीएमडब्ल्यू सवार कंपनी मालिक को पकड़ा

जागरण संवाददाता नोएडा लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वाहनों की चल रही सघन जाच के दौरान एफएसट

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 12:57 AM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 12:57 AM (IST)
विदेशी मुद्रा के साथ बीएमडब्ल्यू सवार कंपनी मालिक को पकड़ा
विदेशी मुद्रा के साथ बीएमडब्ल्यू सवार कंपनी मालिक को पकड़ा

जागरण संवाददाता, नोएडा : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर वाहनों की चल रही सघन जाच के दौरान एफएसटी टीम ने फेस दो से शुक्त्रवार देर रात बीएमडब्ल्यू कार सवार कारोबारी को करीब 11 लाख रुपये कीमत की विदेशी मुद्रा के साथ पकड़ा है। टीम नकदी को कब्जे में लेकर आयकर विभाग को सूचना दी। कारोबारी आशीष गुजराल आयकर विभाग के अधिकारियों को बरामद विदेशी मुद्रा के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं दे सके। लिहाजा, आयकर विभाग ने विदेशी मुद्रा को जब्त कर लिया है और कारोबारी को 24 घटे में यह साबित करने का समय दिया है कि बरामद मुद्रा उनका ही है।

loksabha election banner

फेस दो कोतवाली प्रभारी इंस्पेक्टर फरमुद्दीन अली पुण्डीर ने बताया कि चुनाव अचार संहिता के चलते वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। शुक्त्रवार रात एफएसटी टीम दो फेस दो में वाहनों की तलाशी ले रही थी। रात करीब 8:30 बजे एक बीएमडब्ल्यू कार संदिग्ध हालत में आती दिखी। टीम ने कार को रोक कर तलाशी ली, तो उसमें एक थैला मिला। थैले में विदेशी मुद्रा थी। आयकर विभाग के अधिकारियों ने विदेशी मुद्रा की गिनती की है, उसकी कीमत 10 लाख 85 हज़ार 501 रुपये है। कार सवार ने अपना नाम आशीष गुजराल बताया। आशीष दिल्ली के रहने वाले हैं। पूछताछ में उन्होंने बताया है कि फेस दो में उनकी फैक्ट्री है। उनकी फैक्ट्री में बने प्रोडक्ट को विदेश में निर्यात किया जाता है। बरामद विदेशी मुद्रा भी प्रोडक्ट के निर्यात के बदले मिली है। आयकर विभाग ने उनसे प्रोडक्ट के बदले विदेशी मुद्रा के प्राप्त होने का सबूत मागा, लेकिन वह साबित नहीं कर सके। एसएसपी वैभव कृष्ण का कहना है कि चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर यह कार्रवाई की गई है। बरामद विदेशी मुद्रा आयकर विभाग के पास है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.