Move to Jagran APP

आडियो सीरीज करेगी स्वच्छता के लिए जागरूक

अजय चौहान नोएडा नोएडा प्राधिकरण लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए सलाम नमस्ते सामुदायिक रेडियो के साथ मिलकर एक खास स्वच्छता आडियो सीरीज ला रहा है। उप महाप्रबंधक जन स्वास्थ्य एससी मिश्रा ने बताया कि इसके माध्यम से शहर में स्वच्छता के लिए प्राधिकरण और व्यक्तिगत स्तर पर हो रहे प्रयासों के बारे में लोगों को बताया जाएगा। युवाओं को नए आइडिया के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 09 Jan 2022 09:54 PM (IST)Updated: Sun, 09 Jan 2022 09:54 PM (IST)
आडियो सीरीज करेगी स्वच्छता के लिए जागरूक
आडियो सीरीज करेगी स्वच्छता के लिए जागरूक

अजय चौहान, नोएडा : नोएडा प्राधिकरण लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए सलाम नमस्ते सामुदायिक रेडियो के साथ मिलकर एक खास स्वच्छता आडियो सीरीज ला रहा है। उप महाप्रबंधक जन स्वास्थ्य एससी मिश्रा ने बताया कि इसके माध्यम से शहर में स्वच्छता के लिए प्राधिकरण और व्यक्तिगत स्तर पर हो रहे प्रयासों के बारे में लोगों को बताया जाएगा। युवाओं को नए आइडिया के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

loksabha election banner

यह स्वच्छता को लेकर एक नई पहल है। इसमें जागरूकता के साथ जिम्मेदारी और युवाओं की भागीदारी पर फोकस रहेगा। सीरीज में अधिकारियों के साक्षात्कार, प्राधिकरण के अभियान, स्वच्छता के लिए व्यक्तिगत स्तर पर हो रहे प्रयासों को उन्हीं की जुबानी सुनाया जाएगा। आम लोगों को शामिल किया जाएगा। युवाओं को प्राधिकरण के अभियानों का हिस्सा बनाने और स्वच्छता के क्षेत्र में नवाचार के लिए आगे आने को प्रोत्साहित किया जाएगा। इस वर्ष जीरो वेस्ट मैनेजमेंट पर काम करना है। भविष्य में प्राधिकरण की कोशिश है कि हर घर का कचरा रीयूज हो। इसमें युवाओं की सहभागिता जरूरी है। वेबसाइट और इंटरनेट मीडिया पर प्रसार

आडियो सीरीज को रेडियो के साथ प्राधिकरण की वेबसाइट्स और इंटरनेट मीडिया पर भी प्रसारित किया जाएगा। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों तक स्वच्छता और स्वास्थ्य की आवाजें पहुंच सके। हर सप्ताह एक एपिसोड जारी होगा। लोग भी अपनी बात कह सकते हैं।

प्राधिकरण की पहल पर हम लोग एक आडियो सीरीज प्रोड्यूस कर रहे हैं। इस पर काम शुरू हो गया है। जल्द ही प्राधिकरण की वेबसाइट पर आडियो एपिसोड अपलोड हो जाएंगे। सीरीज को रोचक बनाने के लिए खास प्रयोग कर रहे हैं, जिसमें पूरे शहर की सहभागिता होगी।

-वर्षा छबारिया, स्टेशन हेड सलाम नमस्ते सामुदायिक रेडियो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.