Move to Jagran APP

2,591 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी कोरोना टीके की दूसरी डोज

जागरण संवाददाता नोएडा स्वास्थ्य विभाग कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत ह

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 09:07 PM (IST)
2,591 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी कोरोना टीके की दूसरी डोज
2,591 स्वास्थ्यकर्मियों को लगी कोरोना टीके की दूसरी डोज

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है। बृहस्पतिवार को प्रथम चरण के तहत स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना के टीके की दूसरी डोज दी गई। इसके अलावा टीकाकरण का फीसद बढ़ाने के लिए मोपअप राउंड भी किया गया। इसमें प्रथम व दूसरे चरण के कोरोना वारियर्स को कोरोना का टीका लगाया गया। दूसरी डोज लेने के लिए कर्मियों में काफी उत्साह दिखा।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. नीरज त्यागी ने बताया कि प्रथम चरण के तहत 28 जनवरी को स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना का टीका लगाया था। उन्हें दूसरी डोज देने के लिए विभाग ने 3,192 कर्मचारियों का लक्ष्य निर्धारित किया। 26 केंद्रों पर 50 बूथ बनाए गए। कुल लक्ष्य 3,192 के सापेक्ष 2,591 स्वास्थ्यकर्मियों ने कोरोना के टीके की दूसरी डोज लगवाई, जो कुल लक्ष्य का 86 फीसद है। टीकाकरण के दौरान स्वास्थ्यकर्मी बेहद उत्साहित भी नजर आए। बता दें कि जिले में अब तक हुए कोरोना टीकाकरण के तमाम फेज में बृहस्पतिवार को अब तक सबसे अधिक कोरोना टीकाकरण हुआ है। प्रतिरक्षण अधिकारी ने बताया कि स्वास्थ्यकर्मियों को कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूक किया जा रहा है। राहत की बात यह भी है कि टीके से अभी तक एक भी कर्मचारी की तबीयत नहीं बिगड़ी है।

---

97 स्वास्थ्यकर्मी व 192 अग्रिम पंक्ति के कर्मचारियों को लगी पहली डोज

बृहस्पतिवार को स्वास्थ्यकर्मियों को दूसरी डोज लगाने के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग ने प्रथम व दूसरे चरण का संयुक्त मोप अप राउंड भी आयोजित किया। इस दौरान 97 स्वास्थ्यकर्मी

(हेल्थ लाइन वारियर्स) और दूसरे चरण के तहत 192 अग्रिम पंक्ति के 192 फ्रंटलाइन वारियर्स ने कोरोना के टीके की पहली डोज ली। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, टीकाकरण सुबह 9 से शाम पांच बजे तक किया गया।

---

आज 3,502 स्वास्थ्यकर्मियों को लगेगा टीका

जिले में प्रत्येक बृहस्पतिवार व शुक्रवार कोरोना टीकाकरण किया जा रहा है। तीसरे चरण से पहले स्वास्थ्य विभाग तमाम कर्मचारियों को टीके की पूरी डोज देने के लिए प्रयासरत है। इसी कड़ी में शुक्रवार को भी 3,502 स्वास्थ्यकर्मियों को टीके की दूसरी डोज दी जाएगी। इन्हें पहली डोज 29 जनवरी को लगाई गई थी। विभागीय अधिकारियों ने टीकाकरण के लिए सभी कर्मचारियों को संदेश भेज दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.