Move to Jagran APP

24 घंटों में 211 मरीजों ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से हराया कोरोना

जागरण संवाददाता नोएडा सोमवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए मंगलमय रहा। जिले में 24 घंटे क

By JagranEdited By: Published: Mon, 29 Jun 2020 09:57 PM (IST)Updated: Mon, 29 Jun 2020 09:57 PM (IST)
24 घंटों में 211 मरीजों ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से हराया कोरोना
24 घंटों में 211 मरीजों ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से हराया कोरोना

जागरण संवाददाता, नोएडा :

prime article banner

सोमवार का दिन स्वास्थ्य विभाग के लिए मंगलमय रहा। जिले में 24 घंटे के अंदर 211 मरीजों ने ²ढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को हराकर सभी को चौका दिया है। वहीं कोरोना से कोई मौत भी नहीं हुई। इसके अलावा अन्य दिनों से कम नए कोरोना मरीज मिले। अब तक जिले में 1430 मरीज कोरोना से जंग जीतकर घर वापसी कर चुके हैं। हालांकि आइसोलेशन वार्ड में अभी भी 756 मरीज उपचाराधीन है।

प्रदेश से जारी रिपोर्ट के अनुसार सोमवार को जिले में 53 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले। जबकि पिछले सप्ताह से जिले में प्रतिदिन मिलने वाले मरीजों की संख्या 100 का आंकड़ा पार कर चुकी थी। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार जिले में इंफ्लूएंजा के लक्षण वाले संदिग्धों में कोरोना की पुष्टि हो रही है। वायरस की रोकथाम के लिए जिले में एंटीजन किट से कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। सैंपलिग को दोगुना कर वायरस पर विजय हासिल करने के प्रयास जारी हैं। कोविड अस्पतालों में दिन रात मरीजों की सेवा में जुटे चिकित्सकों की बदौलत अब तक 1430 मरीजों ने हौसले से वायरस को हराया है। हालांकि जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 2208 पर पहुंच गया है। सक्रिय मरीजों के मामले में भी गौतमबुद्ध नगर पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में पहले स्थान पर है।

---


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.