Move to Jagran APP

141 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे

जागरण संवाददाता नोएडा जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप एक बार फिर से अपने पैर पसारन

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Sep 2020 07:45 PM (IST)Updated: Tue, 08 Sep 2020 07:45 PM (IST)
141 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे
141 लोग कोरोना को मात देकर घर लौटे

जागरण संवाददाता, नोएडा :

loksabha election banner

जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप एक बार फिर से अपने पैर पसारने लगा है। प्रतिदिन मिलने वाले पॉजिटिव मरीजों की संख्या 150 पार हो चली है। मंगलवार को जांच में 236 नए संक्रमित मिले हैं। जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 9126 पहुंच गई है। वहीं राहत भरी खबर यह रही की 141 लोग ठीक होकर घर भी पहुंचे है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 7480 पहुंची है।

जिले में संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से सेक्टर, सोसायटी में अस्पतालों में एंटीजन रैपिड टेस्ट किट से कोरोना संदिग्ध की जांच की जा रही है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. मनोज कुशवाहा ने बताया कि मंगलवार को करीब दो हजार लोग की एंटीजन किट से जांच की गई है। जांच के दौरान संक्रमित मिले लोग को जिले के अलग-अलग कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकांश मरीज बिना लक्षण वाले हैं। वहीं संक्रमितों के संपर्क में आए लोग को क्वारंटाइन रहने के निर्देश दिए गए हैं।

उधर होम आइसोलेशन के नोडल अधिकारी डॉ. ललित कुमार ने बताया कि वर्तमान में 183 लोग होम आइसोलेट हैं। वहीं 759 लोग को होम आइसोलेट की अवधि पूरे होने के चलते निगेटिव घोषित कर दिया गया है। बिना लक्षण मिलने वाले मरीजों को होम आइसोलेट की इजाजत दी गई। मरीजों को उपचार के लिए जरूरी मेडिकल किट भी दी गई। उन्हें घर पर रहने के दौरान जरूरी एहतियात बरतने को भी बताया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.