Move to Jagran APP

परियोजनाओं पर खर्च होंगे 1304 करोड़ रुपये

शहर की सीवरलाइन जलापूर्ति लाइन उद्यान व यातायात से जुड़ी परियोजनाओं पर नोएडा प्राधिकरण करीब 1304 करोड़ रुपये खर्च करेगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 10:56 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 10:56 PM (IST)
परियोजनाओं पर खर्च होंगे 1304 करोड़ रुपये
परियोजनाओं पर खर्च होंगे 1304 करोड़ रुपये

जागरण संवाददाता, नोएडा:

loksabha election banner

शहर की सीवरलाइन, जलापूर्ति लाइन, उद्यान व यातायात से जुड़ी परियोजनाओं पर नोएडा प्राधिकरण करीब 1304 करोड़ रुपये खर्च करेगा। इनमें से कुछ परियोजनाओं में काम शुरू है, जबकि कुछ के लिए टेंडर जारी हैं। इसी वित्त वर्ष 2021 मार्च तक ये सभी पूरे करने हैं। प्राधिकरण ने सभी कार्ययोजनाएं तैयार कर ली हैं। प्राधिकरण का दावा है कि 1304 करोड़ की परियोजनाओं को तय समय में पूरा कर लिया जाएगा।

शहर को सुनियोजित और संवारने के लिए प्राधिकरण लगातार कार्य कर रहा है। प्राधिकरण ने इन कार्यो के लिए 1304 करोड़ रुपये का बजट जारी किया है। इसमें सिविल कार्य के लिए 637 करोड़, सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट के लिए 13 करोड़, विद्युत कार्य के लिए 209 करोड़, नोएडा ट्रैफिक सेल के लिए 97 करोड़, उद्यान के लिए 125 करोड़ व पेयजल लाइन और सीवर से जुड़ी परियोजनाओं के लिए 225 करोड़ रुपये खर्च होंगे। परियोजनाओं को पूरा कराने के लिए संबंधित विभाग के अधिकारी लगातार निगरानी रख रहे हैं। इन कार्यों को इसी वित्त वर्ष में पूरा कराना है।

वर्तमान में 856 करोड़ रुपये की परियोजना को पूरा कराने के लिए प्राधिकरण निजी कंपनियों से समझौता कर चुका है। इन परियोजनाओं पर तेजी से कार्य चल रहा है। इसमें छोटे-छोटे करीब 900 काम चल रहे हैं। इनमें सिविल, विद्युत, सीवर, उद्यान, पानी, पेड़ों की छंटाई, सड़कों की डिजाइन में बदलाव, यू-टर्न निर्माण आदि शामिल हैं। इन परियोजनाओं के ज्यादातर कार्य निवासियों के सुझाव पर हो रहे हैं। वहीं कुछ प्राधिकरण अपने स्तर पर पूरा करा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.