Move to Jagran APP

उधमपुर एक्सप्रेस में नहीं चढ़ने देने पर युवकों ने किया पथराव

खतौली स्टेशन पर रात में घटना से मची अफरातफरी। ट्रेन में नहीं चढ़ने देने पर युवकों ने किया पथराव।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 11:44 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 11:44 PM (IST)
उधमपुर एक्सप्रेस में नहीं चढ़ने देने पर युवकों ने किया पथराव
उधमपुर एक्सप्रेस में नहीं चढ़ने देने पर युवकों ने किया पथराव

खतौली (मुजफ्फरनगर) : प्रयागराज से उधमपुर जा रही उधमपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन पर बुधवार तड़के खतौली स्टेशन के निकट पथराव किया गया। इससे ट्रेन की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त हो गए और यात्रियों को भी लगे। अफरा-तफरी मच गई। इसी बीच ट्रेन चल पड़ी। ट्रेन के मुजफ्फरनगर पहुंचते ही जीआरपी और आरपीएफ ने छानबीन की। जीआरपी ने लगेज कोच से एक दर्जन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की।

loksabha election banner

प्रयागराज से उधमपुर जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन मंगलवार देर रात 3:25 बजे खतौली स्टेशन पहुंची। यहां पर ट्रेन को दिल्ली से देहरादून जाने वाली 2206 एसी स्पेशल एक्सप्रेस को क्रॉस कराने के लिए रोका गया था। इस दौरान उधमपुर एक्सप्रेस के लगेज डिब्बे से लघुशंका के लिए कुछ युवक नीचे उतर गए। उक्त युवक जब ट्रेन में सवार होने लगे तो लगेज कोच में मौजूद कुछ युवकों ने दरवाजा बंद कर लिया। बाहर खड़े युवकों ने दरवाजा खटखटाया, मगर नहीं खुला। इससे गुस्साए युवकों ने ट्रेन पर पथराव शुरू कर दिया। पत्थर लगने से कोच के शीशे टूट गए। कुछ पत्थर ट्रेन के भीतर सो रहे यात्रियों को लगे। इससे अफरा-तफरी मच गई। महिलाओं में चीख पुकार मच गई। स्टेशन और ट्रेन में मौजूद गारद मौके पर पहुंची, मगर ट्रेन चल पड़ी। पथराव करने वाले युवक अन्य कोचों में सवार हो गए। ट्रेन की गारद ने मुजफ्फरनगर स्टेशन पर जीआरपी, आरपीएफ को सूचना दी। स्टेशन पर जीआरपी ने लगेज कोच से करीब एक दर्जन युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। युवकों ने बताया कि वह सभी माता वैष्णो देवी के दर्शन को जा रहे हैं। मजाक में दरवाजा बंद किया गया था। इस पर जीआरपी ने युवकों को कड़ी फटकार लगाते हुए छोड़ दिया। इस दौरान करीब आधा घंटे तक ट्रेन स्टेशन पर खड़ी रही। आरपीएफ इंस्पेक्टर बालकृष्ण ¨सह ने बताया कि खतौली स्टेशन पर कुछ युवकों का ट्रेन में चढ़ने को लेकर विवाद हुआ था, जिसकी जांच-पड़ताल की गई। मामला आपसी मजाक का निकलने पर युवकों को छोड़ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.