Move to Jagran APP

श्रद्धालुओं ने की मां चंद्रघंटा देवी की उपासना

वासंतिक नवरात्र के तीसरे दिन गुरुवार को मां दुर्गा के तीसरे स्वरूप चंद्रघंटा देवी की उपासना की गई। विद्वानों का कहना है कि जो श्रद्धालु श्रद्धा एवं भक्ति भाव से माता की उपासना करता है उसका भाग्य समृद्ध होता है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Apr 2021 11:31 PM (IST)Updated: Thu, 15 Apr 2021 11:31 PM (IST)
श्रद्धालुओं ने की मां चंद्रघंटा देवी की उपासना
श्रद्धालुओं ने की मां चंद्रघंटा देवी की उपासना

मुजफ्फरनगर, जागरण टीम। वासंतिक नवरात्र के तीसरे दिन गुरुवार को मां दुर्गा के तीसरे स्वरूप चंद्रघंटा देवी की उपासना की गई। विद्वानों का कहना है कि जो श्रद्धालु श्रद्धा एवं भक्ति भाव से माता की उपासना करता है, उसका भाग्य समृद्ध होता है। माता का यह स्वरूप नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में परिवर्तित करता है। भक्तों ने कोरोना गाइड लाइन का ध्यान रखते हुए देवालयों व घरों पर विधि विधान से पूजा अर्चना की। सर्राफा बाजार होली चौक स्थित मां दुर्गा पंचायती मंदिर में सुनील गर्ग सर्राफ ने परिवार सहित पूजा अर्चना कर माता रानी का आशीर्वाद लिया। पंडित दिनेश वशिष्ठ, भरत वशिष्ठ व विजय वशिष्ठ ने पूजा संपन्न कराई। कार्यक्रम में नरेंद्र बोस, सुशील माहेश्वरी, अशोक गोयल, विजय वर्मा, नीरज वर्मा, दीपक मित्तल सर्राफ, संदीप गर्ग सर्राफ आदि धार्मिक अनुष्ठान में शामिल रहे। वैष्णो देवी मंदिर गांधी कालोनी में भक्तों ने मां दुर्गा की उपासना की। मां ज्वाला देवी मंदिर का किया शिलान्यास

prime article banner

जागरण संवाददाता, मुजफ्फरनगर : उत्तरी रामपुरी शहाबुद्दीनपुर रोड पर मां ज्वाला देवी मंदिर का समाजसेवी मनीष चौधरी ने शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि यह सराहनीय कार्य है। सभी भक्त व मोहल्ला वासी मां ज्वाला देवी मंदिर के निर्माण में लगे हैं। उनकी टीम भी हरसंभव सहयोग करेगी। उन्होंने मंदिर निर्माण में पानी की जरूरत को देखते हुए जल्द ही सबमर्सिबल लगवाने का आश्वासन दिया। पंडित सुरेंद्र तायल ने मनीष चौधरी का पटका पहनाकर स्वागत किया। शिलान्यास के मौके पर समस्त समाजसेवी टीम मौजूद रही। 16 मई को होगी नवोदय विद्यालय की प्रवेश परीक्षा

मुजफ्फरनगर: बघरा स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के प्राचार्य डा. एमके जैन ने बताया कि विद्यालय में कक्षा छह में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा की तिथि 16 मई निर्धारित की गई है। इस परीक्षा के लिए आवेदकों को प्रवेश पत्र अब पोर्टल से मिलेंगे। उन्होंने बताया कि प्रवेश पत्र सीबीएसईआइटीएमएस.इन/ इनडेक्स.एएसपीएक्स वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे। संबंधित विद्यार्थी इस पोर्टल से प्रवेश पत्र लेकर ही परीक्षा में बैठ पाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.