Move to Jagran APP

वो जो था ख्वाब सा.. पुस्तक का विमोचन

पत्रकारिता की पढ़ाई के बाद नोएड़ा स्थित एक संस्थान में काम करने वाले युवा पत्रकार की मौत के बाद उसकी यादों को ताजा रखने के लिए शनिवार को Þवो जो था ख्वाब सा..विकल्प त्यागी एक अंतहीन सफरपुस्तक का विमोचन किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों व कवियों ने अपनी कविताओं से संवेदनाएं व्यक्त कर विकल्प को श्रद्धाजंलि दी।

By JagranEdited By: Published: Sun, 03 Nov 2019 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 03 Nov 2019 10:26 PM (IST)
वो जो था ख्वाब सा.. पुस्तक का विमोचन
वो जो था ख्वाब सा.. पुस्तक का विमोचन

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। पत्रकारिता की पढ़ाई के बाद नोएड़ा स्थित एक संस्थान में काम करने वाले युवा पत्रकार की मौत के बाद उसकी यादों को ताजा रखने के लिए शनिवार को वो जो था ख्वाब सा..विकल्प त्यागी एक अंतहीन सफर' पुस्तक का विमोचन किया गया। कार्यक्रम में पहुंचे अतिथियों व कवियों ने अपनी कविताओं से संवेदनाएं व्यक्त कर विकल्प को श्रद्धाजंलि दी।

loksabha election banner

शहर के राजकीय इंटर कॉलेज में रविवार को आयोजित कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि डीआईओएस गजेंद्र कुमार, डा. हरपाल सिंह, नेमपाल प्रजापति व डा. जेपी सविता ने द्वीप प्रज्जवलित करके किया। इसके बाद सभी ने विकल्प त्यागी के चित्र पर पुष्पाजंलि अर्पित कर श्रद्धाजंलि दी। कार्यक्रम में पहुंचे विभिन्न कवियों ने अपनी संवेदना भरी रचनाओं को व्यक्त किया। वहीं साथ में पुस्तक में संग्रहित की गई विकल्प की कविताओं का भी वाचन कर उनकी ऊर्जावान रही खुबियों का वर्णन किया। इस अवसर पर पहुंचे विकल्प के मित्रों ने साथ व्यतीत किए लम्हों को साझा किया। विपिन त्यागी ने बताया कि उनके बेटे की बीमारी के चलते मौत होने हो गई थी। बेटे द्वारा लिखी गई अनेक कविताओं व रचनाओं के साथ उनसे जुड़े फोटों और फेसबुक वॉल पर पोस्ट की गई टिप्पणियों को पुस्तक में संग्रहित कर विकल्प के सार्थक कार्यों से उनकी यादों को ताजा किया है। कार्यक्रम के अंत में विकल्प की बड़ी बहन शैली त्यागी व माता सुषमा त्यागी ने तुलसी के पौधे भेंट किए। इस अवसर पर मुख्य रूप से आरएम तिवारी, भूदेव सिंह, महेश चंद त्यागी, प्रतिभा सिंह, सुचित्रा सैनी आदि मौजूद रहे।

--

--तरुण पाल--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.