Move to Jagran APP

हर हाल में तोड़नी है कोरोना की चेन : अनीता

नोडल अधिकारी अनीता सी मेश्राम ने जनपद में कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल राज्यमंत्री विजय कश्यप और अधिकारियों के साथ बैठक ली। संक्रमण को रोकने लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि कोरोना सैंपल की संख्या बढ़ाई जाए। आयुष चिकित्सकों को भी कोविड सेवाओं में लगाया जाए। हर हाल में कोरोना की चेन को तोड़ना है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 11:40 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 11:40 PM (IST)
हर हाल में तोड़नी है कोरोना की चेन : अनीता
हर हाल में तोड़नी है कोरोना की चेन : अनीता

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। नोडल अधिकारी अनीता सी मेश्राम ने जनपद में कोरोना संक्रमण को लेकर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री विजय कश्यप और अधिकारियों के साथ बैठक ली। संक्रमण को रोकने लिए अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। कहा कि कोरोना सैंपल की संख्या बढ़ाई जाए। आयुष चिकित्सकों को भी कोविड सेवाओं में लगाया जाए। हर हाल में कोरोना की चेन को तोड़ना है।

loksabha election banner

समीक्षा बैठक में सीएमओ डा. प्रवीण चोपड़ा ने बताया कि जनपद में आठ अप्रैल को प्रथम कोरोना संक्रमण का केस मिला था। अभी तक 391 केस आ चुके हैं, जिसमें अनलॉक के बाद कोरोना सक्रमण के केस अधिक बढे़ हैं। नोडल अधिकारी ने कहा कि अधिक से अधिक सैंपल कराए जाए। प्रत्येक दशा में कोरोना चेन को रोकना है। निजी चिकित्सक संदिग्ध मरीज मिलने पर तत्काल सीएमओ या जिला सर्विंलांस अधिकारी को सूचित करें। प्रत्येक सीएचसी, पीएचसी, जिला अस्पताल, कार्यालयों, प्राइवेट नर्सिंग होम, नगरपालिका, नगर पंचायत आदि स्थानों पर कोविड-19 हेल्प डेस्क स्थापना की जाए। मेरठ रेफर किए जाने वाले मरीजों का पेपर वर्क पूर्ण कर भेजा जाए, ताकि वहां पर पहुंचने पर मरीज के उपचार में कोई देरी न हो।

जनप्रतिनिधियों को किया आश्वस्त

निरीक्षण भवन में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान, राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, राज्यमंत्री विजय कश्यप, बुढाना विधायक उमेश मलिक, खतौली विधायक विक्रस सैनी, पुरकाजी विधाय प्रमोद ऊटवाल व जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला के साथ वार्ता की। नोडल अधिकारी ने जनप्रतिनिधियों को बताया कि संचारी रोगों की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना के एल-वन व एल-टू मरीज आइसोलेशन वार्ड में क्षमता के अनुसार ही रखे जा रहे हैं। मरीजों को समय से उपचार, गुणवत्तायुक्त भोजन, रहन सहन, साफ सफाई एवं अन्य व्यवस्थाओं को नियमित चेकिग किया जा रहा है।

कोविड हॉस्पिटल का निरीक्षण

नोडल अधिकारी और डीएम सेल्वा कुमारी जे ने मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में बनाए गए कोविड केयर अस्पताल का निरीक्षण किया। कंट्रोल रूम में जाकर सीसीटीवी के माध्यम से मरीजों को दी रही सुविधाओं को परखा। कोरोना वार्ड में भर्ती मरीज से टेलीफोन पर संवाद किया। खाना, नाश्ता, डाक्टर की विजिट आदि के बारे में पूछा। इसके बाद चिकित्सकों से मरीजों की डायट के बारे में जानकारी ली। इस दौरान सीडीओ आलोक यादव, एडीएम प्रशासन अमित सिंह, सीएमओ डा. प्रवीण चोपड़ा आदि मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.