Move to Jagran APP

दिन में खिली धूप, शीतलहर से बढ़ी रही ठिठुरन

धूप खिलने के बाद भी शीतलहर के चलते ठंड का प्रकोप जारी है। गुरुवार को सर्द हवा के साथ ठिठुरन बनी रही। सुबह के समय आसमान में स्माग छाया रहा। दोपहर 12 बजे के बाद सूर्यदेव दिखाई दिए। हल्की धूप निकलने के बाद भी ठंड से कोई राहत नहीं मिल सकी। पूरे दिन लोग गर्म व ऊनी कपड़ों में लिपटकर ही बाहर निकले।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 11:59 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 11:59 PM (IST)
दिन में खिली धूप, शीतलहर से बढ़ी रही ठिठुरन
दिन में खिली धूप, शीतलहर से बढ़ी रही ठिठुरन

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। धूप खिलने के बाद भी शीतलहर के चलते ठंड का प्रकोप जारी है। गुरुवार को सर्द हवा के साथ ठिठुरन बनी रही। सुबह के समय आसमान में स्माग छाया रहा। दोपहर 12 बजे के बाद सूर्यदेव दिखाई दिए। हल्की धूप निकलने के बाद भी ठंड से कोई राहत नहीं मिल सकी। पूरे दिन लोग गर्म व ऊनी कपड़ों में लिपटकर ही बाहर निकले।

loksabha election banner

पिछले कई दिनों से शीतलहर का प्रकोप जारी है। शीतलहर से लोगों की दिक्कतें बढ़ने लगी हैं। मौसमी बीमारियां जुकाम, नजला, खांसी, बुखार आदि घर करने लगी हैं। हृदय, शुगर, दमा के मरीजों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गुरुवार को सुबह के समय स्माग छाया रहा। वातावरण में धुएं व धूल के कण कोहरे के रूप में छाए रहे। सर्द हवाएं लोगों को बाहर निकलने पर हलकान कर रही थी। शीतलहर के चलते ठिठुरन बनी रही। दोपहर में धूप खिलने के बाद भी शीतलहर के कारण ठंड से लोगों को राहत नही मिली। इसके चलते लोग गर्म व ऊनी कपड़ों में लिपटने को मजबूर रहे। घर, दुकान, दफ्तर, प्रतिष्ठान में अंगीठी, हीटर, गैस बर्नर, लकड़ी, कोयला आदि जलाकर ठंड से बचाव का प्रयास किया गया। इसके बावजूद भी ठंड ने पीछा नहीं छोड़ा। दोपहर बाद हल्की धूप निकलने के बाद भी ठंड से मामूली राहत ही महसूस की गई है। गुरुवार को अधिकतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मिष्ठान की दुकानों पर पकड़ी घटतौली

जागरण संवाददाता, खतौली : ग्राहकों को चूना लगाने से दुकानदार पीछे नहीं है। बाट-माप विभाग ने गुरुवार को दुकानों सामान में घटतौली को लेकर अभियान चलाया। करीब एक दर्जन मिष्ठान की दुकानों पर घटतौली का मामला पकड़ा गया है। मिठाई के साथ डिब्बे की तौल कराने पर वजन कम मिला। वहीं कुछ दुकानों पर कांटों पर विभाग की मुहर नहीं मिली।

विधिक माप-विज्ञान विभाग की वरिष्ठ निरीक्षक दीप्ति श्रीवास्तव गुरुवार को ढाकन चौक पर आगरा स्वीट्स, नूर स्वीट्स, बूजी स्वीट्स, जानसठ तिराहा पर एनएसटी स्टाल, गुलबर्ग स्वीट्स, जहीर स्वीट्स, इश्तकार स्वीट्स व नाजिर किराना की दुकान पर पहुंची। यहां मिष्ठान की दुकानों पर मिठाई के साथ डिब्बे की तौल कराई। जिसमें वजन कम मिला। उन्होंने बताया कि आगरा स्वीट्स पर एक किलो में 50 ग्राम, नूरा स्वीट्स पर एक किलो में 60 ग्राम, नाजिर किराना पर 10 किलो आटा के पैकेट का वजन कम, गुलबर्ग स्वीट्स पर एक किलो में 86 ग्राम, इश्तकार स्वीट्स पर एक किलो में 100 ग्राम मिठाई का वजन कम पाया गया। इन दुकानों पर घटतौली का मामला पकड़ा गया। वहीं बूजी स्वीट्स, एनएसटी स्टाल व जहीर स्वीट्स के कांटों पर विभाग की मुहर नहीं मिली। घटतौली व कांटों पर मुहर न होने पर दुकानदारों का चालान किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.