Move to Jagran APP

कायाकल्प से चमके विद्यालय, चोरों ने ग्रहण लगाया

खतौली खंड विकास कार्यालय ने प्राइमरी विद्यालयों की सूरत बदल दी। कई विद्यालय ऐसे चमक गए जो निजी संस्थाओं को मात दे रहे हैं। कायाकल्प योजना पर चोरों ने ग्रहण लगा दिया है। कई विद्यालयों से हैंडवाश टोंटी टैंक के साथ शौचालयों का सामान चोरी हो गया। इससे खंड विकास अधिकारियों की सिरदर्दी बढ़ गई है। इन दिनों विद्यालय बंद चल रहे हैं जिस कारण देखभाल प्रभावित हो गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 10:53 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 10:53 PM (IST)
कायाकल्प से चमके विद्यालय, चोरों ने ग्रहण लगाया

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। खतौली खंड विकास कार्यालय ने प्राइमरी विद्यालयों की सूरत बदल दी। कई विद्यालय ऐसे चमक गए, जो निजी संस्थाओं को मात दे रहे हैं। कायाकल्प योजना पर चोरों ने ग्रहण लगा दिया है। कई विद्यालयों से हैंडवाश टोंटी, टैंक के साथ शौचालयों का सामान चोरी हो गया। इससे खंड विकास अधिकारियों की सिरदर्दी बढ़ गई है। इन दिनों विद्यालय बंद चल रहे हैं, जिस कारण देखभाल प्रभावित हो गई है।

loksabha election banner

वर्ष-2020 में प्रधानों का कार्यकाल समाप्त होने से पूर्व शासन ने आखिरी किस्त भेजी थी। इस किस्त को प्रधान अपने स्तर से खर्च नहीं कर पाए। शासन ने उनके अधिकार समाप्त कर दिए। इसके बाद प्रधान व सचिवों के खातों में पड़ी रकम को प्राइमरी विद्यालयों में लगाया गया। विद्यालयों में फर्श से लेकर अर्श तक चमकाया गया। टाइल्स पत्थर, पेयजल व्यवस्था के साथ शौचालयों और कक्षाओं के दरवाजों को चकाचक किया गया। कायाकल्प होने के बाद बच्चों ने विद्यालयों की सूरत नहीं देखी। कोरोना महामारी के कारण कपाट फिर बंद हो गए। इससे निर्माण कार्य भी रुक गया। योजना पर चोर भारी पड़ गए हैं। ग्राम पंचायत सचिव विजय शेखर ने बताया कि मकसूदाबाद गांव के प्राइमरी विद्यालय से टैंक, सामुदायिक शौचालय से दोनों वाटर टैंक, बोपाड़ा के विद्यालय से हैंडवाश की टाइल्स और टैंक चोरी कर लिया गया। इनके अलावा कई विद्यालयों में चोरी का प्रयास किया गया। आग लगने से गन्ना जला

जेएनएन, मुजफ्फरनगर। मंसूरपुर में आग लगने से गन्ने की कई बीघा फसल जल गई। पुलिस तथा फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने दुर्घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाई। आग लगने का कारण मालूम नहीं हो पाया।

थाना क्षेत्र के मुबारिकपुर गांव में गोयला गांव के रास्ते पर जंगल में सोमवार को दोपहर में गन्ने की खड़ी फसल में आग लग गई। आग का विकराल रूप देख ग्रामीण आनन-फानन में जंगल की ओर दौड़ पड़े। तुरंत ही पुलिस तथा फायर ब्रिगेड को जानकारी दी गई। कुछ समय बाद ही डायल 112 की गाड़ी तथा फायर ब्रिगेड की गाड़ी दुर्घटनास्थल पर पहुंची और बमुश्किल आग पर काबू पाया। आग से मुबारिकपुर निवासी राकेश पुत्र शोभाराम की ढाई बीघा, अश्विनी पुत्र शोभाराम चार बीघा, राजबल पुत्र उदयराम की ढाई बीघा व मोहन वीर पुत्र परशाराम की ढाई बीघा गन्ने की फसल जल गई थी। इस दौरान आग की चपेट में आने से कुछ ग्रामीण भी झुलस गए। किसानों ने बताया कि फसल में आग लगने से लाखों रुपये का नुकसान हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.