Move to Jagran APP

उत्तराखंड बचाओ देव याचना यात्रा शुरू, पूर्व सीएम रावत बोले-नकारात्मक राजनीति बंद करे भाजपा Muzaffarnagar News

उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने शनिवार को छपार में रामपुर तिराहा स्थित उत्तराखंड शहीद स्मारक से उत्तराखंड बचाओ देव याचना यात्रा का शुभारंभ किया।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 03:15 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 03:15 PM (IST)
उत्तराखंड बचाओ देव याचना यात्रा शुरू, पूर्व सीएम रावत बोले-नकारात्मक राजनीति बंद करे भाजपा Muzaffarnagar News
उत्तराखंड बचाओ देव याचना यात्रा शुरू, पूर्व सीएम रावत बोले-नकारात्मक राजनीति बंद करे भाजपा Muzaffarnagar News

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। छपार में रामपुर तिराहा स्थित उत्तराखंड शहीद स्मारक पर शनिवार को उत्तराखंड बचाओ देव याचना यात्रा का शुभारंभ करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार की बुद्धि-सुद्धि को ठीक करने, जिससे उन्‍हें कर्म करने की समझ आए और वह नकरात्मक राजनीति को बंद करके उत्तराखंड के विकास की ओर ध्यान दे। उसके लिए उत्तराखंड बचाओ देव याचना का शहीदों से आशीर्वाद लेकर यात्रा शुरू की गई है, जो रामपुर तिराहा से आरम्भ होकर उत्‍तराखंड के सभी स्थलों पर जाकर याचना करेगी।

prime article banner

भाजपा सरकार से जनता परेशान

उन्‍होंने कहा कि उत्तराखंड की भाजपा सरकार हमारे द्वारा चलाई गई कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर रही है, या एक स्थान से दुसरे स्थान पर चलाया जा रहा। सरकार लोगों को लड़ाने का कामकर रही है। इसीलिए उत्तराखंड में विकास की कमी हो गई है। उत्तर प्रदेश का भी वही हाल है, यहां पर भाजपा प्रयोग कर रही है, जनता परेशान है। प्रियंका गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस संगठन को व्यापक करने में लगी है। उम्मीद है कि आने वाले समय में कांग्रेस एक विकल्प के रुप में उभरेगी। हम ही भाजपा का विकल्प होंगे।

दिल्‍ली में पार्टी की हार पर मंथन

दिल्ली चुनाव में मिली करारी हार के जवाब में पूर्व सीएम ने कहा कि विचार-विमर्श कर हार की कमियों का पता लगाकर दूर करने का प्रयास किया जाएगा। आप पार्टी से हमारा कोई भी अंदरुनी गठबंधन नहीं था, क्योंकि आप एक जिम्मेदार पार्टी नहीं है। परंतु विपक्ष होने के कारण लोकतंत्र को बचाने के लिए कभी-कभी साथ खड़ा होना पडता है। पूर्व मंत्री मंत्रीप्रसाद नैथानी ने कहा कि उत्तराखंड में तबाई मची है, किसान, मजदूर, कर्मचारी सभी वर्ग सरकार की गलत नीतियों से परेशान हैं। इसलिए हम देवो की शरण में जा रहे है। प्रदेश काग्रेंस प्रवक्ता श्रीगोपाल, मुनेश त्यागी, राजपाल सिंह, रामलाल नौटियाल आदि उपस्थित रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.