Move to Jagran APP

चुनाव निरस्त होने से बिफरे सफाई कर्मचारी नेता

सांगठनिक चुनाव कार्यक्रम निरस्त किये जाने से नाराज सफाई कर्मचारी संघ के एक गुट ने पालिका चेयरपर्सन के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। इस गुट के नेताओं ने केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान को संघ का चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। ये लोग चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के आवास पर भी पहुंचे और हंगामा करते हुए घोषित तिथियों में ही संघ का चुनाव कराने की मांग की।

By JagranEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 07:06 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 07:06 PM (IST)
चुनाव निरस्त होने से बिफरे सफाई कर्मचारी नेता
चुनाव निरस्त होने से बिफरे सफाई कर्मचारी नेता

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। सांगठनिक चुनाव कार्यक्रम निरस्त किये जाने से नाराज सफाई कर्मचारी संघ के एक गुट ने पालिका चेयरपर्सन के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है। इस गुट के नेताओं ने केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान को संघ का चुनाव कराये जाने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया। ये लोग चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल के आवास पर भी पहुंचे और हंगामा करते हुए घोषित तिथियों में ही संघ का चुनाव कराने की मांग की।

loksabha election banner

नगरपालिका परिषद् सफाई कर्मचारी संघ की कार्यकारिणी का कार्यकाल 31 मार्च को खत्म हो गया। कोरोना काल के चलते चुनाव समय पर नहीं हो पाया। अब सफाई कर्मियों ने कार्यकारिणी का चुनाव जल्द कराने के लिए ईओ से मांग की थी। बीते दिन ईओ विनय कुमार मणि त्रिपाठी ने कर निर्धारण अधिकारी अरुण कुमार को चुनाव अधिकारी नामित करते हुए 11 नवंबर को चुनाव की तिथि घोषित कर दी। 18 अक्टूबर से नामांकन प्रक्रिया प्रारम्भ होनी थी, लेकिन ईओ के आदेश को कुछ ही घंटे बाद चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने निरस्त करते हुए चुनाव पर रोक लगा दी थी।

इससे नाराज सफाई कर्मचारी संघ के पूर्व महामंत्री चमनलाल ढिगान दूसरे गुट के कर्मचारियों के साथ केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान के आवास पर पहुंचे और चुनाव कराये जाने की मांग की। चमन लाल ने बताया कि मंत्री डा. संजीव बालियान ने घोषित तिथियों में ही चुनाव कराने के लिए आश्वस्त किया। चमन लाल का कहना है कि चेयरपर्सन पूर्व सफाई कर्मचारी संघ पदाधिकारी के दबाव में हैं और चुनाव नहीं कराने का निर्णय इसीलिए लिया गया है। उधर, चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल का कहना है कि त्योहारी सीजन होने के कारण शहर में सफाई की आवश्यकता है, ऐसे में चुनाव से सफाई व्यवस्था में व्यवधान पड़ने की आशंका है। संघ चुनाव त्योहारों के बाद कराए जाएंगे। इस दौरान चमन लाल ढिगान, देवी प्रसाद, मिलन कुमार, राजेंद्र, बबलू, जीतेंद्र कुमार, सन्नी, सुरेश कुमार व सोनू मचल आदि सफाई कर्मचारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.