Move to Jagran APP

मतदान करने और कराने का लिया संकल्प

मतदाता दिवस पर अधिकारियों और कर्मचारियों ने मतदान करने और कराने की शपथ ली। वहीं आनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से भी शपथ ली गई। शिक्षण संस्थाओं में शिक्षकों ने मतदान का महत्व बताया। छात्रों ने मतदान के प्रति प्रेरित करने वाली पेंटिग बनाई।

By JagranEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 11:27 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 11:27 PM (IST)
मतदान करने और कराने का लिया संकल्प
मतदान करने और कराने का लिया संकल्प

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। मतदाता दिवस पर अधिकारियों और कर्मचारियों ने मतदान करने और कराने की शपथ ली। वहीं आनलाइन कार्यक्रम के माध्यम से भी शपथ ली गई। शिक्षण संस्थाओं में शिक्षकों ने मतदान का महत्व बताया। छात्रों ने मतदान के प्रति प्रेरित करने वाली पेंटिग बनाई।

loksabha election banner

जिला पंचायत सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी चंद्र भूषण सिंह ने अधिकारियों और कर्मचारियों को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि मतदान प्रतिशत बढ़ाना है। इसके लिए नागरिकों को वोटिग के प्रति प्रेरित किया जाए। 10 फरवरी तक आनलाइन और आफलाइन कार्यक्रम आयोजित किए जाएं। स्वीप टीम के सदस्यों से कहा कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए मतदान जागरूकता कार्यक्रम तेज किए जाएं। कहा कि लोकतंत्र सबसे अच्छी प्रशासनिक व्यवस्था है, जिसमें प्रत्येक व्यक्ति को मतदान करके अपने पसंद का जनप्रतिनिधि चुनने का मौका मिलता है। नागरिकों से अपील की कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करें। 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाली सभी नागरिकों को वोटिग का अधिकार है। इस दौरान मतदान जागरूकता कार्यक्रम में अहम् भूमिका निभा रहे आजाद राठी, महबूब अली, रमन देवी, महबूब आलम, बेबी को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। इस दौरान सीडीओ आलोक यादव, उप जिला निर्वाचन अधिकारी नरेंद्र बहादुर सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व अजय कुमार तिवारी आदि मौजूद रहे।

वहीं स्कूली बच्चों ने वोटिग के लिए प्रेरित करने वाली आकर्षक पेंटिग बनाई। ये पेंटिग सरकारी कार्यालयों व शिक्षण संस्थानों के बाहर चस्पा की जाएंगी, ताकि नागरिक वोट का महत्व समझ सकें। डीआइओएस कार्यालय, राजकीय इंटर कालेज, शारदेन स्कूल, एसडी पब्लिक स्कूल, लाला जगदीश प्रसाद सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज आदि शिक्षण संस्थाओं में मतदाता दिवस पर कार्यक्रम हुए। सभी ने मतदान करने और काने का संकल्प लिया। उधर, श्रीराम कालेज की प्राचार्या डा. प्रेरणा मित्तल ने बताया कि अपने मत का सदुपयोग करके हम एक अच्छे नेता का चुनाव कर सकते हैं और इसी माध्यम से राष्ट्र का विकास संभव है। उन्होंने सभी शिक्षको को उनके मताधिकार के प्रति जागरूक किया। उन्होंने 10 फरवरी, 2022 को होने वाले विधानसभा चुनाव की दृष्टि से युवाओं का मार्गदर्शन करते हुए जाति, धर्म और संप्रदाय से हटकर अपने मत का सही उपयोग करने पर जोर दिया। साथ ही क्षेत्रवासियों को बताया कि मतदान सिर्फ अधिकार ही नहीं, बल्कि प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य भी है। अधिक से अधिक मतदान करके ही हम एक स्वस्थ विधान मंडल का निर्माण कर सकते हैं। अत: 10 फरवरी 2022 को सभी क्षेत्रवासी मतदान करने अवश्य जाएं एवं अपने मत का सही उपयोग करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.