Move to Jagran APP

पुलिस को देख जलती चिता छोड़ भागे ग्रामीण

ससुराल वालों ने शव को श्मशान में ले जाकर तेल और लकड़ी डालकर जला दिया। पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीण जलती चिता छोड़कर भाग निकले।

By JagranEdited By: Published: Wed, 16 Jan 2019 11:37 PM (IST)Updated: Wed, 16 Jan 2019 11:37 PM (IST)
पुलिस को देख जलती चिता छोड़ भागे ग्रामीण
पुलिस को देख जलती चिता छोड़ भागे ग्रामीण

पुरकाजी (मुजफ्फरनगर): गोधना गांव में संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता की मौत हो गई। ससुराल वालों ने शव को श्मशान में ले जाकर तेल और लकड़ी डालकर जला दिया। पुलिस मौके पर पहुंची तो ग्रामीण जलती चिता छोड़कर भाग निकले। पुलिस ने चिता से अधजला शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। पुलिस ने भाई की तहरीर पर पति विजयपाल, ससुर दिलेराम के अलावा धर्मवीर, मोनू और बिरजू समेत पांच के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।

loksabha election banner

हरिद्वार के ब्रह्मपुरी रावली महदूद थाना सिडकुल निवासी तेलूराम पुत्र नेत्रपाल ने बताया कि उसकी बहन किरण की शादी 24 साल पहले गोधना निवासी विजयपाल से हुई थी। ससुराल वाले बहन से मारपीट करते थे। बताया कि मंगलवार रात करीब दस बजे भांजे गौरव ने सूचना दी कि मम्मी को पापा, बाबा व अन्य लोग पीट रहे हैं। रात करीब 12 बजे जब वे गांव पहुंचे तो बहन की सांसें चल रही थीं। मायके वाले इलाज के लिए गाड़ी में ले जाने लगे लेकिन ससुराल वालों ने जबरन उसे गाड़ी से उतार लिया और पीड़ित पक्ष से मारपीट की। हंगामा हुआ और भीड़ एकत्र हो गई। मृतका के परिजनों ने यूपी-100 पर पुलिस को सूचना दी। एसएसआइ मनोज चौधरी मयफोर्स मौके पर पहुंचे लेकिन तब तक आरोपित उसके शव को मकान के पिछले रास्ते से निकालकर श्मशान ले गए और तेल व लकड़ी डालकर जलाने लगे। पुलिस श्मशान में पहुंची तो वहां मौजूद लोग फरार हो गए। पुलिस ने चिता से अधजला शव निकालकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शव निकालने में भाई के हाथ झुलसे

मायके वालों के मुताबिक, ससुराल वाले शव को जलाकर सुबूत मिटाने पर अमादा थे। शव को चिता से निकालने के प्रयास में तेलूराम के भी हाथ झुलस गए। पीड़ित पक्ष ने बताया कि मृतका का पति नशेड़ी है और कोई काम भी नहीं करता। मृतका की बड़ी बेटी सीमा की शादी हो चुकी है। उससे छोटा बेटा अंकित मुंबई में नौकरी करता है। दो छोटे बच्चे कार्तिक व गौरव स्कूल में पढ़ाई करते हैं। पुलिस ने मौके से तेल की दो केन, कपड़े, राख और मिट्टी के नमूने लिए हैं। चिकित्सक भी जांच के दायरे में

पुलिस के अनुसार, मायके वालों के आने से पहले ससुराल पक्ष के लोग रात में ही विवाहिता को कस्बे में एक चिकित्सक के यहां लाए थे। डॉक्टर के मृत घोषित करने के बाद शव को वापस गांव ले गए। किस चिकित्सक के यहां लाए और किसने मृत घोषित किया, इसकी जांच की जा रही है। इन्होंने कहा कि..

मौत के बाद विवाहिता के शव को जलाने का प्रयास हो रहा था। शव पोस्टमार्टम को भेजा है। पीएम रिपोर्ट के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पाएगा। पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

- अमरदीप लाल, प्रभारी निरीक्षक।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.