Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में पुलिस की गिरफ्त में पीडि़त को पीटने वाला साहूकार

साहूकार ने रुपये उधार लेने वाले युवक की चप्पल से पिटाई कर उसका वीडियो बनवाया था। उसने अन्य ब्याज लेने वालों में दहशत फैलाने के मकसद से वीडियो वायरल कर दिया था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Thu, 23 Nov 2017 11:33 AM (IST)Updated: Thu, 23 Nov 2017 11:38 AM (IST)
मुजफ्फरनगर में पुलिस की गिरफ्त में पीडि़त को पीटने वाला साहूकार
मुजफ्फरनगर में पुलिस की गिरफ्त में पीडि़त को पीटने वाला साहूकार

मुजफ्फरनगर (जेएनएन)। बेटी की शादी के लिए गरीब को ब्याज पर रुपया देने के बाद उसको पीटने वाले साहूकार को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया है। शाहपुर क्षेत्र में पिटाई का वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने आरोपी साहूकार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसका चालान कर दिया।

loksabha election banner

साहूकार ने रुपये उधार लेने वाले युवक की चप्पल से पिटाई कर उसका वीडियो बनवाया था। उसने अन्य ब्याज लेने वालों में दहशत फैलाने के मकसद से वीडियो वायरल कर दिया था। इसके बाद शहर में हलचल मच गई थी। मामला सुर्खियों में आया तो पुलिस ने आनन-फानन में मुकदमा दर्ज कर आरोपी को दबोच लिया।

शाहपुर थानाक्षेत्र के गांव पलड़ा के गरीब कुम्हार संजीव ने क्षेत्र के गांव गढ़ी बहादुरपुर निवासी रणतेज से दो वर्ष पहले ब्याज पर पचास हजार रुपये उधार लिए थे। बताया गया कि रणतेज ने पचास हजार रुपये पर ब्याज दर ब्याज लगाते हुए एक लाख 30 हजार की रकम बना दी। 

इसके बाद जिम्मेदार लोगों की मौजूदगी में 80 हजार रुपये में दोनों पक्षों में फैसला हो गया। संजीव ने 75 हजार रुपये देकर मामले निपटा दिया। तीन पहले पूर्व संजीव ने फिर रणतेज से दो हजार रुपये उधार लिए थे। कुछ दिन बाद रणतेज ने रुपये देने के लिए संजीव को फोन किया। रणतेज ने कुल 37 हजार रुपये की देनदारी बतायी। संजीव ने विरोध करते हुए इन्कार कर दिया। पांच दिन पहले संजीव किसी कार्य से शाहपुर गया था।

 

इसी दौरान वह रणतेज को रिक्शा से खींचकर अपने कार्यालय पर ले गया। जहां पर रणतेज ने गाली-गलौच करते हुए संजीव की लात-घूसों और चप्पल से पिटाई की। उससे 30 हजार रुपये भी छीन लिए। आरोपी ने अपने साथी से पिटाई का वीडियो भी बनवा लिया। तभी साहूकार ने पीडि़त युवक को पहले तो कमरे में बंधक बना लिया। उसके बाद जूते चप्पलों से एक मिनट 31 सेकंड तक पीडि़त युवक की जमकर पिटाई की। साहूकार ने पिटाई की लाइव वीडियो भी अपने साथी पर बनवाई जो किसी कारण वायरल हो कर पुलिस के हाथ लग गई। इसी बीच साहूकार ने पीडि़त युवक की पत्नी के साथ भी जबरदस्ती करने का प्रयास किया और साहूकार ने पैसे ना देने के बदले दो रात पत्नी को उसके साथ भेजने की मांग की। जब मामला हद से आगे निकल गया तो पीडि़त परिवार कोतवाली पहुंचा और आरोपी साहूकार के खिलाफ तहरीर देकर पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाने लगा। पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद आरोपी साहूकार रणतेज को गिरफ्तार कर लिया। 

बेटी की शादी में साहूकार से ब्याज पर रुपये लेने पड़े भारी

बैंक की जटिल प्रक्रिया के कारण एक गरीब ने बेटी की शादी के लिए साहूकार से ब्याय पर रुपया लिया। यह रुपया लेना उसको काफी भारी पड़ रहा है। गरीब को साहूकार तथा उसके गुर्गों ने जमकर पीटा। इस दबंग साहूकार ने गरीब को थप्पड़ और जूतों से जमकर पीटा।

यह भी पढ़ें: आगरा में पकड़ा गया चीनी युवक निकला मजदूर, 'लैला' ढूंढने आया था भारत

इतना ही नहीं, साहूकार ने अपनी इस गुंडागर्दी की वीडियो मोबाइल में बनवाकर सोशल साइट पर वायरल कर दिया। उसका मकसद शहर में अपनी दहशत बनाने का है। संजीव ने बहादपुर निवासी साहूकार रणतेज उर्फ काला पुत्र हरपाल से ब्याज पर 50 हजार रूपये आठ महीने पहले लिए थे।

यह भी पढ़ें: अलीगढ़ में बोलीं 'गुलफाम कली', सौ बार करना चाहूंगी पद्मावती जैसा रोल

दो महीने बाद ही साहूकार ने उसपर ब्याज लगाकर टोटल रूपये सवा लाख रुपये बताते हुए पीडि़त पर रुपये जल्द देने का दबाव बनाना शुरू कर दिया था। 

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर भुवनेश्वर कुमार का विवाह आज, मेरठ में घुड़चढ़ी सम्पन्न

साहूकार ने हद कर दी

साहूकार ने 50 हजार की रकम ब्याज लगा कर दो महीने में ही सवा लाख रुपया पहुंचा दिया था। लोग हैरान है कि 50 हजार की रकम दो महीने में ही सवा लाख रुपया कैसे हो गई। बताया गया कि साहूकार ने ब्याज की दर 10 परसेंट रोजाना यानी कि 100 रूपये पर 10 रूपये रोजाना पीडि़त युवक को देने पड़ेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.