Move to Jagran APP

अब बाहरी मजदूरों की बतानी होगी पहचान

संवाद सूत्र पुरकाजी बाहर से आकर क्षेत्र में रहकर मेहनत मजदूरी करने वालों को पुलिस से संपर्क साधना होगा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Nov 2019 06:14 PM (IST)Updated: Wed, 20 Nov 2019 06:14 PM (IST)
अब बाहरी मजदूरों की बतानी होगी पहचान
अब बाहरी मजदूरों की बतानी होगी पहचान

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। पुरकाजी क्षेत्र में बाहर से आकर क्षेत्र में रहकर मेहनत-मजदूरी करने वालों को पुलिस से संपर्क साधना होगा। ऐसे मजदूरों को अपनी आईडी व फोटो थाने में जमा कराने होंगे। क्षेत्र के कोल्हू संचालकों ने अपने यहां की लेबर के कागजात थाने में जमा कराए हैं।

loksabha election banner

प्रशासन ने बाहर से आकर कोल्हू, ईंट-भट्ठा व दुकानों पर काम करने वालों को रडार पर लिया है। सभी व्यापारिक संस्थानों के मालिकों को नौकर के रूप में काम करने वालों के पहचान से संबंधित कागजात जमा कराने को कहा है। लोगों से मकानों में रह रहे बाहर के किरायेदारों की पहचान की जानकारी थाने में देने को कहा है। प्रभारी निरीक्षक हरसरन शर्मा ने बताया कि बाहर से आकर यहां काम करने वाले का पीछे अपराधिक इतिहास हो सकता है। असामाजिक तत्वों की पहचान के लिए कार्रवाई अमल में लाई गई है। कुछ कोल्हू संचालकों ने अपने नौकरों की आईडी थाने में जमा कराई है।

दोपहर व शाम को होगी चेकिग

पुरकाजी : यातायात को सही रखने के लिए प्रशासन ने दिन में पांच घंटे क्षेत्र में वाहनों को चेक करने के लिए चेकिग अभियान के निर्देश दिए गए है। अफसरों के अनुसार रोजाना पुलिस क्षेत्र में लग्जरी गाड़ियों में बैठे उम्र के लड़के, बाइक पर दो से ज्यादा बैठने, हेलमेट नहीं लगाने वाले, गाड़ी के शीशों पर काली फिल्म आदि की चेकिग किया करेगी। निरीक्षक महावीर सिंह ने सभी हलका व चौकी इंचार्ज से दिन में दोपहर 12 से दो बजे तक तथा शाम को चार से सात बजे तर सघन चेकिग अभियान चलाने को कहा है। वाहनों को चेक करने के लिए गंग नहर पटरी पर धमात पुल, खादर तिराहा, खडकावाला बाग, भूराहेडी चेकपोस्ट आदि जगहों का चयनित किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.