Move to Jagran APP

घर में वृद्ध महिला की गोली मारकर हत्या

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : नंगला राई गांव में शुक्रवार शाम एक वृद्धा की सिर में गोली मारकर हत्य

By JagranEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 11:12 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 11:12 PM (IST)
घर में वृद्ध महिला की गोली मारकर हत्या
घर में वृद्ध महिला की गोली मारकर हत्या

चरथावल (मुजफ्फरनगर) : नंगला राई गांव में शुक्रवार शाम एक वृद्धा की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई। गांव में सनसनी फैल गई। परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। हत्या के पीछे का कारण जमीनी रंजिश माना जा रहा है।

loksabha election banner

थाना क्षेत्र चरथावल के गांव नंगला राई निवासी 60 वर्षीय महिला रहीसा के पति का सलामतउल्ला का निधन करीब दो वर्ष पूर्व हो गया था। रहीसा के कोई औलाद न होने के कारण पति की मौत के बाद से वह घर पर अकेली ही रह रही थी। शुक्रवार सायं करीब छह बजे जब रहीसा घर का काम निपटाने में व्यस्त थी तो घर में घुसे बदमाश ने उसे गोली मार दी। सिर में गोली लगने से रहीसा जमीन पर गिर पड़ी। गोली की आवाज सुनकर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे तो रहीसा का शव उनके होश उड़ गए। दिन छिपने के बाद गांव में हुए इस हत्याकांड से सनसनी फैल गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन गांव वालों ने मृतका के भाई व अन्य लोगों के आने तक पुलिस को शव उठाने से मना कर दिया। कुछ देर बाद गांव बसीकलां से पहुंचे मृतका के भाई याकूब ने हंगामा करते हुए पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। बाद में पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।

---------------

35 बीघा जमीन को लेकर रंजिश

रहीसा के पति सलामतउल्ला की मौत के बाद उसके नाम 35 बीघा जमीन पर कुछ रिश्तेदारों की नजर गड़ गई थी। रहीसा अपनी निगरानी में स्वयं भी जमीन में खेती करा रही थी।दो माह पूर्व गांव में रहीसा की 15 बीघा जमीन में बोई गई आलू की फसल को किसी ने बिस्मार कर दिया था। इस मामले में रहीसा ने अपने पति सलामतउल्ला के भतीजे सरफराज और उसके पुत्र उस्मान को नामजद कराया था, लेकिन पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई थी।

--------------

पुलिस पर लापरवाही का आरोप

हत्या की सूचना पर पहुंचे मृतका रहीसा के भाई याकूब ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। याकूब ने कहा कि यदि आलू की फसल बिस्मार करने के मामले में पुलिस आरोपितों पर समय रहते कार्रवाई कर देती तो ये हत्याकांड न होता। याकूब ने कहा कि उसकी बहन हिम्मत से ¨जदगी गुजार रही थी, लेकिन कुछ लोगों की गिद्ध ²ष्टि उसकी जमीन पर गड़ी थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.